रिजल्ट घोषित करने से पहले प्रत्याशियों को विश्वास में ले चुनाव आयोग: सुप्रियो भट्टाचार्य

Edited By Khushi, Updated: 04 Jun, 2024 07:46 AM

election commission should take candidates into confidence

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में हम न्यूनतम 8 और 10 जगह पर बहुत अच्छी स्थिति में है जहां हम अच्छा स्कोर करेंगे।

रांची: झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में हम न्यूनतम 8 और 10 जगह पर बहुत अच्छी स्थिति में है जहां हम अच्छा स्कोर करेंगे। उन्होंने पार्टी के कैम्प कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हिंदुस्तान में लोकसभा का चुनाव इतना लंबा कभी नहीं रहा। 3 महीने भीषण गर्मी में लोकतंत्र को बचाने के लिए संविधान की रक्षा के लिए देश में बढ़ते नफरत, विद्वेष उसकी समाप्ति के लिए सभी ने मिलकर संघर्ष करने का काम किया।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 1951 में चुनाव के लिए कुछ नियम बनाए गए थे। चुनाव को देखते हुए लोकतंत्र में सबको समान रूप से यह अवसर प्राप्त हो वह अपनी भावनाओं को बताएं, लेकिन यह पहली बार हुआ कि चुनाव आयोग ने किसी विशेष पार्टी के पक्ष में नीतियां तैयार की। तिथियां निर्धारित की गई। साथ ही साथ वक्तव्य में जो शालीनता होनी चाहिए उसका मान मर्दन किया गया। उस पर आंखें बंद रखा गया, कान को बंद कर लिया गया और होंठ सील लिए गए।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि किसी भी तरह का पावर कट न हो और पहले से ही डीजी चलाकर उसका पावर बैकअप 24 *7 रहना चाहिए। अगर पावर कट होगा तो जो बैलेट यूनिट है उसको रीस्टार्ट करने में कहीं न कहीं मैनिपुलेशन हो सकती है। कहीं पर किसी भी प्रत्याशी को आशंका हो तो वह शुल्क जमा कर उसका मिलान कर सके। इसलिए चुनाव आयोग आग्रह के अंतिम में जीत घोषित करने से पहले यह सुनिश्चित कर लिया जाए जो उम्मीदवार हैं वह मतगणना से पूरी तरह से संतुष्ट हो जाए।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!