हवलदार चौहान हेंब्रम का हत्यारा गाजियाबाद से गिरफ्तार, जेल से 5 महीने पहले भागने की बनाई थी योजना

Edited By Khushi, Updated: 22 Aug, 2024 12:50 PM

havaldar chauhan hembram s killer arrested from ghaziabad

पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल पुलिस ने हजारीबाग अस्पताल के कैदी वार्ड में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर भागने वाले अपराधी शाहिद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। भागने में मदद करने वाले गिरिडीह के शमीम अंसारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार...

रांची:पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल पुलिस ने हजारीबाग अस्पताल के कैदी वार्ड में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर भागने वाले अपराधी शाहिद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। भागने में मदद करने वाले गिरिडीह के शमीम अंसारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

EMI नंबर से पुलिस पकड़ में आया शाहिद अंसारी
बता दें कि पुलिस ने मंगलवार की रात उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आरोपी शाहिद अंसारी को गिरफ्तार किया है। शाहिद की गिरफ्तारी गाजियाबाद स्थित उसके रिश्तेदार के घर से हुई। शाहिद को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शाहिद के कॉल डिटेल को चैक करने से पता चला कि उसने भागने से पहले और बाद में शमीम अंसारी और गिरिडीह की एक महिला से बात की थी। पुलिस जब शमीम अंसारी तक पहुंची तब तक उसने मोबाइल तोड़कर कुएं में फेंक दिया था। पूछताछ में शमीम अंसारी ने बताया कि कैदी शाहिद अस्पताल में भागकर धनबाद अपने घर गया। घर में मोबाइल फेंक दिया और मां का मोबाइल लेकर भाग गया। पुलिस ने मां के मोबाइल का ईएमआई नंबर ट्रेस करना शुरू किया। इस बीच वह ट्रेन से दिल्ली पहुंच गया। मोबाइल नंबर भी बदल लिया। ईएमआई नंबर से पुलिस गाजियाबाद पहुंची और शाहिद को पकड़ लिया। चौंकान वाली बात ये है कि शाहिद अंसारी ने जेल से भागने की योजना 5 महीने पहले बनाई थी। जेल में उसकी दोस्ती गिरिडीह के अपराधी शमीम अंसारी से हुई थी। शमीम अंसारी की जमानत मिलने के बाद, दोनों ने योजना पर काम करना शुरू किया।

बताते चलें कि बीते 11 अगस्त को हजारीबाग स्थित जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में उम्र कैद की सजा काट रहा कैदी सुरक्षा में तैनात हवलदार की हत्या कर फरार हो गया। तबीयत खराब होने के बहाने से शाहिद अंसारी शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हो गया था। इलाज के दौरान शाहिद अंसारी ने सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की लोहे की रॉड से सिर पर वार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी अस्पताल से फरार हो गया।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!