दुमका में पीडीएस डीलर की हत्या के मामले में 3 अपराधी गिरफ्तार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 26 Jan, 2022 06:27 PM

three criminals arrested for murder of pds dealer in dumka

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने मंगलवार को संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि मामले में बिहार के भागलपुर जिले के गौराडीह थाना क्षेत्र के भैया गांव निवासी सत्तन यादव, लोदीपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी रविंद्र यादव एवं दुमका जिले के हंसडीहा...

 

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक जनवितरण प्रणाली (पीडीएस) के दुकानदार की हत्या के मामले में अन्तररज्यीय सुपारी किलर गिरोह से जुड़े तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने मंगलवार को संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि मामले में बिहार के भागलपुर जिले के गौराडीह थाना क्षेत्र के भैया गांव निवासी सत्तन यादव, लोदीपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी रविंद्र यादव एवं दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के पगवारा गांव निवासी ऋषि कुमार उर्फ पवन यादव को गिरफ्तार किया गया है।

इनके खिलाफ भागलपुर जिले के सबौर, गौराडीह, लोदीपुर और मोजाहिदपुर थाना में चोरी, डकैती, हत्या, छिन्नतई, छेड़खानी के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते 19 जनवरी की रात धनवै गांव के सरोज मंडल नामक एक जनवितरण प्रणाली दुकानदार पर दुकान से घर लौटने के क्रम में अज्ञात अपराधियों हमला कर उनके दोनों पैर तोड़कर जख्मी हालत में बुढि़यारी पुल के समीप फेंक दिया। घायल को निकट के सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, लेकिन गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे गोड्डा जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां उनकी मौत हो गयी। घटना को लेकर मृतक के पुत्र अजय कुमार के लिखित आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हत्या के कारणों का शीघ्र खुलासा करने को लेकर जरमुंडी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उमेश कुमार सिंह और हंसडीहा के थाना प्रभारी आकृष्ट अमन के नेतृत्व में टीम गठित कर अनुसंधान शुरू किया गया। वीडियो फुटेज, भौतिक एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पुलिस टीम ने हसंडीहा थाना क्षेत्र के पगवारा गांव निवासी ऋषि कुमार उर्फ पवन यादव को सरैयाहाट थाना क्षेत्र के पांडेकेशो गांव से हिरासत में लेकर गहन पूछताछ शुरू की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

लकड़ा ने बताया कि पूछताछ के क्रम में अपराधी ने खुलासा किया कि आपसी दुश्मनी में उसने एक लाख रुपए की सुपारी देकर भागलपुर जिले के अन्तरप्रांतीय सुपारी किलर सत्तन यादव और रविन्द्र यादव और उसके कई अन्य सहयोगियों की मदद से दुकानदार सरोज मंडल की हत्या करा दी। ऋषि के निशान देही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल, मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान बरामद कर लिया। घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। सभी संलिप्त अपराधियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!