बिहार में RJD कोटे के मंत्री नहीं खरीद सकेंगे नई सरकारी गाड़ी, तेजस्वी ने जारी की 6 गाइडलाइन्स

Edited By Ramanjot, Updated: 20 Aug, 2022 02:04 PM

ministers of rjd quota will not be able to buy new government vehicle

उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी ने अपनी पार्टी से मंत्री बने विधायकों एवं विधान पार्षदों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी की हैं, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

पटनाः बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। इसी बीच तेजस्वी ने अपनी पार्टी से मंत्री बने विधायकों एवं विधान पार्षदों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी की हैं, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

तेजस्वी यादव ने सोशल सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखा, "हमने राजद कोटे के सभी माननीय मंत्रियों से निम्नलिखित आग्रह का पालन करने का निवेदन किया है:-

1. सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।

2. राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।

3. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।

4. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे। 5. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।

6. सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!