Ram Kripal Yadav Attack: भाजपा सांसद रामकृपाल यादव पर फायरिंग मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Edited By Ramanjot, Updated: 03 Jun, 2024 10:06 AM

one accused arrested in firing case on ramkripal yadav

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि उनके पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में मतदान खत्म होने के करीब एक घंटे बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समर्थकों ने उन पर और उनके काफिले पर हमला किया। उन्होंने दावा किया कि पटना के मसौढ़ी इलाके में शाम करीब साढ़े सात बजे हुए...

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रामकृपाल यादव (Ramkripal Yadav) के काफिले पर हमले के सिलसिले में एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान मसौढ़ी निवासी विकास यादव के रूप की गई है। उन्होंने बताया कि फरार आठ अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है। 

सम्राट चौधरी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की
तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि उनके पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में मतदान खत्म होने के करीब एक घंटे बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समर्थकों ने उन पर और उनके काफिले पर हमला किया। उन्होंने दावा किया कि पटना के मसौढ़ी इलाके में शाम करीब साढ़े सात बजे हुए हमले में उनके कुछ समर्थक घायल भी हुए हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने हमले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, "यह घटना बेहद निंदनीय है। जिस तरह से हमारे सांसद के काफिले पर राजद समर्थकों ने हमला किया, उससे पता चलता है कि लालू प्रसाद की पार्टी केवल हिंसा में विश्वास करती है। हम निर्वाचन आयोग से घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।" उन्होंने कहा, "हमले का उद्देश्य यादव को नुकसान पहुंचाना था, लेकिन वह सुरक्षित बच गए। हालांकि, इस घटना में हमारे कई समर्थक घायल हो गए।" 

मैंने कभी हिंसा की राजनीति नहीं कीः रामकृपाल यादव
केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि उन्हें और उनके काफिले को निशाना बनाकर जिस तरह से गोलीबारी की गई, वह उसकी कभी कल्पना भी नहीं कर सकते।  उन्होंने कहा, "मैं कभी भी सुरक्षा घेरे में नहीं रहता, क्योंकि मेरे मतदाता और पार्टी कार्यकर्ता रामकृपाल यादव की सुरक्षा करते हैं। मैंने कभी हिंसा की राजनीति नहीं की। शनिवार को मुझ पर और मेरे काफिले पर जिस तरह से गोलियां चलाई गईं, मैं कभी कल्पना भी नहीं कर सकता। मेरे कार्यकर्ताओं को पीटा गया, उनकी जान भी जा सकती थी।" उन्होंने कहा, "मैंने घायल समर्थकों से मुलाकात की, जिनका उपचार किया जा रहा है और उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली।" यादव का मुकाबला पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती से है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!