समस्तीपुर रेल मंडल को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, विकास कार्य के लिए दिए 13 सौ 52 करोड़ रुपए

Edited By Ramanjot, Updated: 04 Feb, 2023 04:24 PM

center gave rs 1352 crore to samastipur railway division

मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि समस्तीपुर रेल मंडल के मिथिलांचल एवं कोशी क्षेत्रों मे नई एवं लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए इस बजट में 13 सौ 52 करोड़ की धनराशि आवंटित की गई है। उन्होंने बताया कि इस धनराशि से मंडल में आमान...

समस्तीपुर: पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल को इस बार के बजट में केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ी सौगात देते हुए नई एवं लंबित रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए करीब 13 सौ 52 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। 

मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि समस्तीपुर रेल मंडल के मिथिलांचल एवं कोशी क्षेत्रों मे नई एवं लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए इस बजट में 13 सौ 52 करोड़ की धनराशि आवंटित की गई है। उन्होंने बताया कि इस धनराशि से मंडल में आमान परिवर्तन, दोहरीकरण एवं नई रेल लाइन के साथ-साथ विद्युतीकरण कार्य पूरे किए जाएंगे। अग्रवाल ने बताया कि बजट में मंडल के अररिया- सुपौल रेल खंड के लिए 235 करोड़, मुजफ्फरपुर-दरभंगा नई रेल लाइन निमार्ण के लिए 29 करोड़,झंझारपुर-लोकहा आमान परिवर्तन के लिए 105 करोड़, नरकटियागंज- भिखनाठोरी रेल खंड के लिए 25 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि इसके अलावे इस बजट मे मिथिलांचल की प्रमुख योजना समस्तीपुर- दरभंगा खंड के दोहरीकरण के शेष बचे कार्य को पूरा करने के लिए 75 करोड़,सगौली से बाल्मीकिनगर खंड के दोहरीकरण के लिए तीन सौ करोड़,सकरी से हसनपुर नई रेल लाइन निमार्ण के लिए 75 करोड़ रूपए एवं मुजफ्फरपुर से सगौली रेल खंड हेतु 4 सौ करोड़ रूपया आवंटित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बजट मे ललित ग्राम एवं दरभंगा बाई पास निमार्ण के लिए भी कुल 1 सौ 8 करोड़ रुपए दिए गए है। गौरतलब है कि इस बार के बजट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में रेल परियोजनाओं के लिए कुल 8 हजार 505 करोड़ रुपए की बड़ी धनराशि राशि दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!