मिशन विपक्षी एकताः 11 मई को मुंबई दौरे पर जाएंगे CM नीतीश, शरद पवार एवं उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

Edited By Ramanjot, Updated: 08 May, 2023 02:15 PM

cm nitish will go on mumbai tour on may 11

राकांपा प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले को वापस लेने वाले पवार कर्नाटक के निपानी जाने से पहले सोलापुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संभावित मुलाकात के बारे में...

मुंबई/पटनाः 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब 11 मई को मुंबई दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। शरद पवार ने सोमवार को खुद यह जानकारी दी। 

राकांपा प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले को वापस लेने वाले पवार कर्नाटक के निपानी जाने से पहले सोलापुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संभावित मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, “मुझे संदेश मिला है कि नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई आएंगे। हम मिलेंगे। हालांकि, मेरे पास इसकी पूरी जानकारी नहीं है। हमारा मानना यह है कि देश में (भाजपा सरकार के) एक विकल्प की जरूरत है।” 

"सभी को मिलकर काम करने की जरूरत"
राकांपा प्रमुख ने कहा, “जो लोग इसमें योगदान देना चाहते हैं, चाहे वह नीतीश हों या ममता (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता) मेरे विचार से हम सभी को इसके लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।” देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में उनके राजनीतिक सहयोगियों शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ लोकसभा सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई। राकांपा, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस तीनों ही दल महा विकास आघाड़ी गठबंधन के घटक हैं। उन्होंने कहा, “महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के नेता एक साथ बैठेंगे और फिर सीट बंटवारे के विषय पर चर्चा करेंगे। इस तरह की बैठकों से पहले किसी विशेष लोकसभा सीट पर दावा करने का कोई मतलब नहीं है।” 

9 मई को ओडिशा के CM से मुलाकात करेंगे नीतीश 
इससे पहले मंगलवार यानि 9 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ओडिशा के दौरे पर रहेंगे और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पहले ही मुलाकात कर चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!