अजगैबीनाथ घाट पर 50 फीट तक बढ़ा गंगा का जलस्तर, कांवड़ियों को नमामि गंगे घाट से भरना पड़ रहा जल

Edited By Nitika, Updated: 06 Aug, 2022 12:00 PM

ganga water level increased by 50 feet at ajgaibinath ghat

श्रावणी मेले को लेकर कांवड़ियों का सुल्तानगंज आना और गंगाजल भरकर देवघर जाने का सिलसिला जारी है। ऐसे में कांवड़ियों को 50 फीट पीछे से ही जल भरना पड़ रहा है। साथ ही कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जितने भी टेंट लगाए गए थे, उनमें भी 3 से 4 फीट तक पानी...

भागलपुरः बिहार के भागलपुर जिले में अजगैबीनाथ घाट पर गंगा का जलस्तर 50 फीट बढ़ गया है। बढ़ता जलस्तर सीढी घाट को भी पार कर चुका है, जिसके चलते रेड़ी लगाने वालों का इलाका भी जलमग्न हो गया है। वहीं कांवड़ियों को 50 फीट पीछे से ही जल भरना पड़ रहा है।

दरअसल, श्रावणी मेले को लेकर कांवड़ियों का सुल्तानगंज आना और गंगाजल भरकर देवघर जाने का सिलसिला जारी है। ऐसे में कांवड़ियों को 50 फीट पीछे से ही जल भरना पड़ रहा है। साथ ही कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जितने भी टेंट लगाए गए थे, उनमें भी 3 से 4 फीट तक पानी पहुंच चुका है।

वहीं स्नान कर रहे कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए बाढ़ नियंत्रण विभाग की तरफ से सावन महीने की शुरुआत से बैरिकेडिंग लगा दी गई थी, जो अब 30 फीट आगे की जा चुकी है। इधर, जानकारों की मानें तो बाहर से आए पंडा कांवड़ियों को कच्ची सीढ़ी घाट पर ना ले जाकर नमामि गंगे घाट लेकर चले जाते हैं, जिससे कांवड़िए अजगैबीनाथ के दर्शन से वंचित रह जाते हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!