RJD छोड़कर आए विधान पार्षद कमर आलम को JDU ने बनाया पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव

Edited By Ramanjot, Updated: 07 Sep, 2020 10:44 AM

jdu appointed qamar alam as national general secretary of the party

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) छोड़कर आए विधान पार्षद मो. कमर आलम को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है।

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) छोड़कर आए विधान पार्षद मो. कमर आलम को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल हेगड़े ने बताया कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने विधान पार्षद मो. कमर आलम को दल का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। गौरतलब है कि मो. कमर आलम इसी वर्ष 23 जून को राजद के चार अन्य विधान पार्षदों के साथ जदयू में शामिल हो गए थे। मो. आलम वर्ष 2016 में राजद के टिकट पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से हुए चुनाव में विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे।

मो. आलम ने वर्ष 1987 में छात्र जीवन में ही कांग्रेस से राजनीति की शुरुआत की। जदयू में आने से पूर्व वह पिछले 12 वर्षों से राजद के राष्ट्रीय महासचिव थे। बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले मो. आलम इसके पहले 1990 में डॉ. जगन्नाथ मिश्रा के समय कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। वह कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सीताराम केसरी के भी बेहद करीबी थे। उनके निधन के बाद वह रामविलास पासवान के साथ भी रहे। मो. आलम विभिन्न दलों में 30 वर्षों से संगठन के काम देखते आ रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!