बिहार में जातीय जनगणना को लेकर संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी दलों को लिखा पत्र

Edited By Ramanjot, Updated: 29 May, 2022 01:30 PM

letter written by parliamentary affairs minister to all parties regarding

विजय कुमार चौधरी ने रविवार को पत्र को मीडिया से साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जाति आधारित जनगणना कराने के विषय पर विभिन्न दलों के नेताओं की बैठक के लिए उन्होंने पत्र लिखा है। संसदीय कार्यमंत्री पत्र में लिखा है कि...

पटनाः बिहार के संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रदेश में जाति आधारित जनगणना कराए जाने को लेकर एक जून को होने वाली बैठक के लिए सभी दलों को पत्र लिखा है।

विजय कुमार चौधरी ने रविवार को पत्र को मीडिया से साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जाति आधारित जनगणना कराने के विषय पर विभिन्न दलों के नेताओं की बैठक के लिए उन्होंने पत्र लिखा है। संसदीय कार्यमंत्री पत्र में लिखा है कि बिहार विधानसभा से दो बार पारित सर्वसम्मत प्रस्ताव के आधार पर राज्य सरकार ने जनगणना, 2021 को जातिगत आधार पर कराने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी थी। लेकिन, केंद्र सरकार के असमर्थता जताने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में इसे राज्य सरकार द्वारा कराने के लिए सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाने की घोषणा की थी।

PunjabKesari

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सभी से विचार-विमर्श के बाद यह बैठक 01 जून 2022 को अपराह्न चार बजे ‘संवाद' मुख्यमंत्री सचिवालय, चार देशरत्न मार्ग में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। उन्होंने सभी दलों के नेताओं से इस बैठक में ससमय उपस्थित होने की अपील की है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!