झारखंड के मुख्यमंत्री ने वाणिज्यिक कर विभाग को दिए राजस्व संग्रह में तेजी लाने के निर्देश

Edited By Nitika, Updated: 09 Jun, 2024 09:36 AM

cm gave instructions to the commercial tax department

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने चालू वित्त वर्ष में 26,000 करोड़ रुपए राजस्व संग्रह लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वाणिज्यिक कर विभाग को संग्रह में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने चालू वित्त वर्ष में 26,000 करोड़ रुपए राजस्व संग्रह लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वाणिज्यिक कर विभाग को संग्रह में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

अधिकारियों ने कहा कि पहली तिमाही के लिए 6,000 करोड़ रुपए के लक्ष्य के मुकाबले अब तक 3,500 करोड़ रुपए का कर संग्रह किया जा चुका है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने ये निर्देश वाणिज्यिक कर विभाग की समीक्षा के दौरान दिया। सोरेन ने विभाग को ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों से इस संदर्भ में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से संबंधित आकलन प्राप्त करके एक तुलनात्मक रिपोर्ट तैयार करने का भी निर्देश दिया।

वाणिज्यिक कर विभाग के अनुसार, 2021-22 में जीएसटी क्षतिपूर्ति के रूप में केंद्र द्वारा स्वीकृत 165 करोड़ रुपए की राशि अभी भी लंबित है। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि विभाग एकमुश्त कर समाधान जैसी योजनाओं के माध्यम से राजस्व बढ़ाने का प्रयास कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!