हेमंत सोरेन से दिव्यांग खिलाड़ियों ने की मुलाकात, उपलब्धियों से करवाया अवगत

Edited By Nitika, Updated: 22 Mar, 2023 09:14 AM

divyang players met hemant soren

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड पारा ओलंपिक एसोसिएशन से जुड़े दिव्यांग खिलाड़ियों ने मुलाकात की। एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री को बताया कि यहां के कई दिव्यांग खिलाड़ी विभिन्न खेलों मे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से...

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड पारा ओलंपिक एसोसिएशन से जुड़े दिव्यांग खिलाड़ियों ने मुलाकात की। एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री को बताया कि यहां के कई दिव्यांग खिलाड़ी विभिन्न खेलों मे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से राज्य और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इस वर्ष 19- 20 फरवरी को नेपाल में आयोजित पारा थ्रो बॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम में झारखंड के 8 खिलाड़ी शामिल थे।

इन खिलाड़ियों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारतीय टीम को भारत को चैंपियन बनाया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर दिव्यांग खिलाड़ी ग्रामीण परिवेश से आते हैं और उनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं होती है। अगर इन्हें सहयोग और सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए तो वे आगे भी देश और झारखंड के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री ने थ्रो बॉल टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भरोसा दिलाया कि खेल और खिलाड़यिों के हित में सरकार लगातार कदम बढ़ा रही है। आने वाले दिनों में झारखंड खेल की दुनिया में एक अलग मुकाम हासिल करने में कामयाब होगा।

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में झारखंड पारा ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता, सचिव सरिता सिन्हा और पतरस लकड़ा के अलावा भारतीय थ्रो बॉल टीम में शामिल झारखंड के खिलाड़ी मुकेश कंचन, प्रतिमा तिर्की, असुंता टोप्पो,पवन लकड़ा, तारामणि लकड़ा, अनीता तिर्की, महिमा उरांव और चंदन लोहरा शामिल थे।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!