Jharkhand Assembly Elections: AJSU ने जारी की दूसरी लिस्ट, मनोहरपुर से दिनेश चंद्र बोयपाई को बनाया उम्मीदवार

Edited By Khushi, Updated: 25 Oct, 2024 11:01 AM

jharkhand assembly elections ajsu released the second list

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल आजसू पार्टी ने बीते गुरुवार को मनोहरपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल आजसू पार्टी ने बीते गुरुवार को मनोहरपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

पार्टी ने मनोहरपुर अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से दिनेश चंद्र बोयपाई को अपना उम्मीदवार बनाया है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे में आजसू पार्टी को कुल 10 सीटें आवंटित की गई है। आजसू पार्टी की ओर से अब केवल एक सीट यानी डुमरी पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी बाकी है। 2019 में दिनेश चंद्र बोयपाई ने सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के उम्मीदवार के रूप में मनोहरपुर से चुनाव लड़ा था और 1,178 वोट हासिल किए थे। उन्होंने भाजपा के गुरुचरण नायक को 16,019 वोट के अंतर से हराया था।

बता दें कि इससे पहले पार्टी ने 20 अक्टूबर को 8 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। एनडीए में सीट बंटवारे के अनुसार, भाजपा 68 सीट पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजसू पार्टी 10, जनता दल (यू) 2 और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) 1 सीट पर उम्मीदवार उतारेगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!