हमारी सरकार निजी कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में 75% आरक्षण देने के लिए प्रयासरत है: CM चंपई

Edited By Khushi, Updated: 24 Jun, 2024 11:51 AM

our government is striving to provide 75 reservation in employment

सीएम चंपई ने कहा कि झारखंड का विकास तभी होगा, जब युवाओं को रोजगार मिलेगा। सीएम चंपई ने कहा, हमारी सरकार निजी कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में 75% आरक्षण देने के लिए प्रयासरत है।

रांची: सीएम चंपई ने कहा कि झारखंड का विकास तभी होगा, जब युवाओं को रोजगार मिलेगा। सीएम चंपई ने कहा, हमारी सरकार निजी कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में 75% आरक्षण देने के लिए प्रयासरत है। इस प्रक्रिया में स्थानीय उद्यमियों का भी सहयोग मिल रहा है। ये बातें सीएम चंपई ने मऊभंडार में सभा को संबोधित करने के दौरान कही।

सीएम चंपई ने कहा कि जेएमएम की सरकार लोगों की भावना और जरूरत के अनुसार योजनाएं बना रही है ताकि एक भी योजना बेकार साबित नहीं हो। उन्होंने कहा कि हमारी योजनाएं झारखंडी सोच और जरूरत के अनुसार तैयार की जा रही हैं। हम राज्य को देश के मानचित्र पर लाना चाहते हैं। झारखंड को पिछड़ा वर्ग की श्रेणी से निकालकर एक विकसित राज्य के रूप में देश के सामने रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि घाटशिला में बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवित करने के लिए केंद्र सरकार से संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा, हमारी गठबंधन की सरकार घाटशिला का खोया हुआ गौरव और खुशहाली वापस दिलाने के लिए काम कर रही है। कहा, बहुत जल्दी ही इसका सुखद परिणाम यहां के लोगों को देखने के लिए मिलेगा।

सीएम चंपाई ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "लोकतांत्रिक तरीके से जनता की चुनी हुई हेमंत सरकार को गिराने की कोशिश की गयी। इसमें वे कामयाब नहीं हो पाये, लेकिन युवा वर्ग और झारखंडी भावना के नेता हेमंत सोरेन को एक साजिश के तहत, वे जेल भेजने में कामयाब हो गये। इसका जवाब जनता ने इस लोकसभा चुनाव में उनको दे दिया है"। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!