झारखंड विधानसभा चुनावों की घोषणा को लेकर कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर व JMM नेता मनोज पांडे ने खड़े किए सवाल

Edited By Harman, Updated: 15 Oct, 2024 02:52 PM

rajesh thakur and manoj pandey raised questions

चुनाव आयोग आज दोपहर साढ़े तीन बजे चुनाव के तारीख का ऐलान करेगा। विधानसभा की मियाद पूरी होने से पहले झारखंड में चुनाव करवाए जा रहे है। वहीं, कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर व जेएमएम नेता मनोज पांडे ने इसी संदर्भ में कई सवाल उठाए हैं।

रांची: चुनाव आयोग आज दोपहर साढ़े तीन बजे चुनाव के तारीख का ऐलान करेगा। विधानसभा की मियाद पूरी होने से पहले झारखंड में चुनाव करवाए जा रहे है। वहीं, कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर व जेएमएम नेता मनोज पांडे ने इसी संदर्भ में कई सवाल उठाए हैं। जेएमएम नेता मनोज पांडे ने कहा कि चुनाव की घोषणा आज होनी है लेकिन बीजेपी नेताओं को इसकी जानकारी कल ही मिल गई। इधर, कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने भी इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा में चुनाव की तारीख 3 नवंबर और महाराष्ट्र में 26 नवंबर थी तो चुनाव आयोग ने दोनों चुनाव एक साथ क्यों नहीं कराए।

"बीजेपी के नेताओं को पहले से ही जानकारी"
चुनाव आयोग के झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने पर जेएमएम नेता मनोज पांडे ने कहा, “हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं…लेकिन आज चुनाव की घोषणा होने वाली है और इसकी जानकारी बीजेपी के नेताओं को कल ही हो गया था। ये बहुत गंभीर विषय है क्या बीजेपी नेताओं के इशारे पर चुनाव आयोग काम करता है? हिमंत बिस्वा सरमा कल अपने एक बयान में बोल गए कि आज चुनाव की घोषणा होने वाली है। किसी आयोग को इस कदर कठपुतली बनाकर रखना ये गंभीर बात है।”

कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने खड़े किए सवाल
झारखंड विधानसभा चुनावों की आज घोषणा होने पर झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा, “चुनाव आयोग का सम्मान करते हुए हम कहना चाहते हैं कि जब चुनाव आयोग कोई फैसला लेता है तो वह कटघरे में क्यों खड़ा होता है। झारखंड की ड्यू डेट 6 जनवरी है तो उससे पहले इसे कराएं। आप महाराष्ट्र के साथ चुनाव कराना चाहते हैं। जब हरियाणा में चुनाव की तारीख 3 नवंबर और महाराष्ट्र में 26 नवंबर थी तो आपने दोनों चुनाव एक साथ क्यों नहीं कराए? जब आप हमारी बातों को अनसुना करते हैं तो हमें लगता है कि आप राजनीति या किसी पार्टी विशेष से प्रेरित होकर इस तरह की घोषणाएं कर रहे हैं, इसके बावजूद हम चुनाव आयोग के इस फैसले को लेकर तैयार हैं।”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!