Ranchi: बैंक में नौकरी का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने की 1 लाख 60 हजार की ठगी

Edited By Khushi, Updated: 15 Feb, 2023 12:49 PM

ranchi cyber criminals cheated 1 lakh 60 thousand

झारखंड के रांची जिले से साइबर अपराधियों द्वारा ठगी का मामला सामने आया है जहां साइबर अपराधियों ने एक युवक से बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी की है। पीड़ित युवक ने पुलिस थाने में साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

रांची: झारखंड के रांची जिले से साइबर अपराधियों द्वारा ठगी का मामला सामने आया है जहां साइबर अपराधियों ने एक युवक से बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी की है। पीड़ित युवक ने पुलिस थाने में साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

नौकरी का झांसा देकर की गई ठगी
मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र के कोकर का है। यहां विकास कुमार नामक युवक ने नौकरी के लिए कई वेबसाइट पर आवेदन दिया था। एक व्यक्ति ने उन्हें 9958756791 से फोन कर कहा कि एक बैंक में पद रिक्त है। अगर आप चाहें तो आपको उसमें नौकरी मिल सकती हैं, उसके लिए आपको कुछ प्रोसेस से गुजरना होगा। विकास ने जब सहमति जताई तो ऑनलाइन ढाई हजार रुपये का भुगतान करा कर ऑनलाइन ही विकास का एक एग्जाम कंडक्ट किया गया। इसके बाद विकास के पास उसी व्यक्ति का फोन आया और उन्हें यह बताया गया कि उनकी नौकरी फाइनल हो गई है। इसके लिए उन्हें कागजात वेरिफिकेशन सहित दूसरे कामों के लिए कुछ पैसे जमा करने होंगे।

पुलिस कर रही मामले की जांच
साइबर अपराधियों ने विकास को झांसे में लेकर दस्तावेज के सत्यापन करने, पैनकार्ड और दूसरी अन्य चीजों की जांच करने के नाम पर राशि ली। साइबर अपराधियों के द्वारा उनसे आवास उपलब्ध कराने और ज्वाइनिंग लेटर देने के नाम पर 50-50 हजार रुपए लिया, इसके बाद भी विकास को ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला। विकास कुमार ने जब बैंक की नौकरी के लिए बात करने वाले व्यक्ति को फोन करना चाहा तो उसका फोन बंद मिला, जिसके बाद विकास को पता चला कि उसके साथ ठगी की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!