औरंगाबाद से BJP सांसद सुशील सिंह ने दाखिल किया नामांकन पत्र, कहा- बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगा NDA

Edited By Ramanjot, Updated: 26 Mar, 2024 10:06 AM

aurangabad bjp mp sushil singh filed nomination papers

सुशील सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के टिकट पर 2009 में औरंगाबाद से पहली बार सांसद चुने गए थे। भाजपा उम्मीदवार के तौर हैट्रिक बनाने के लक्ष्य के साथ सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के...

पटना: बिहार की औरंगाबाद लोकसभा सीट (Aurangabad Lok Sabha Seat) से लगातार चौथी बार चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद सुशील कुमार सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा द्वारा बिहार की 40 में से सभी 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा के एक दिन बाद सुशील सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

2009 में पहली बार सांसद चुने गए थे सुशील सिंह
सुशील सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के टिकट पर 2009 में औरंगाबाद से पहली बार सांसद चुने गए थे। भाजपा उम्मीदवार के तौर हैट्रिक बनाने के लक्ष्य के साथ सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक जीतन राम मांझी और उनके पुत्र व मंत्री संतोष सुमन जैसे कई नेताओं एवं सहयोगियों की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मांझी इमामगंज से विधायक हैं, जो औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। ‘हम' संस्थापक स्वयं निकटवर्ती गया निर्वाचन क्षेत्र (आरक्षित) से चुनाव लड़ेंगे। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे के तहत मांझी की पार्टी को बिहार में एकमात्र गया सीट दी गई है। सुशील सिंह के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राजग नेताओं ने विश्वास जताया कि उनका गठबंधन ‘‘बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगा और संसद में 400 का आंकड़ा पार करेगा''। 

पहले चरण में इन 4 सीटों पर होगा चुनाव
बिहार में लोकसभा चुनाव सभी सात चरणों में होना है और पहले चरण में 19 अप्रैल को चार सीटों, औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई के लिए मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त होगी। हालांकि, अब तक औरंगाबाद के सांसद एकमात्र राजग उम्मीदवार हैं जिन्होंने बिहार में नामांकन पत्र दाखिल किया है। राजद ने औरंगाबाद सीट से जदयू छोड़कर आए अभय कुशवाह को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजद के इस फैसले पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी क्योंकि वह इस सीट से दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त निखिल कुमार को लड़ाना चाहती थी जिन्होंने 2009 में यहां से जीत दर्ज की थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!