UPSC CSE Result 2023: पिता के निधन के बाद भी नहीं मानी हार, बांका के अपूर्व आनंद ने यूपीएससी में हासिल किया 163वां रैंक

Edited By Swati Sharma, Updated: 17 Apr, 2024 05:19 PM

banka s apoorva anand achieved 163rd rank in upsc

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार (16 अप्रैल) को जारी हो गया है। बांका के रहने वाले अपूर्व आनंद ने इस परीक्षा में 163वां रैंक हासिल किया है। अपूर्व आनंद अब आईएएस सेवा ज्वाइन करेंगे। वहीं, उनकी इस कामयाबी से परिवार सहित...

UPSC CSE Result 2023: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार (16 अप्रैल) को जारी हो गया है। बांका के रहने वाले अपूर्व आनंद ने इस परीक्षा में 163वां रैंक हासिल किया है। अपूर्व आनंद अब आईएएस सेवा ज्वाइन करेंगे। वहीं, उनकी इस कामयाबी से परिवार सहित रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है।

पिता के निधन बाद मां बनी सहारा
जानकारी के मुताबिक, अपूर्व आनंद मूलरूप से बांका जिले के अमरपुर प्रखंड अंतर्गत भीखनपुर गांव के रहने वाले है। अपूर्व के पिता ओम नारायण शर्मा अमरपुर प्रखंड में एक बड़े किसानों में शुमार थे, लेकिन 2015 में उनका निधन हो गया था। अपूर्व की मां शबनम शर्मा एक पढ़ी-लिखी महिला के साथ गृहिणी हैं। पिता की मौत के बाद अपूर्व की मां ने उसे सहारा दिया और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और आज बेटे ने कमाल कर दिया। अपूर्व ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास की है।

तीसरे अटेम्प्ट में हासिल की सफलताः अपूर्व
अपूर्व आनंद ने बताया कि उनको उनके परिजनों ने यूपीएससी की तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी के लिए ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की और तीसरे अटेम्प्ट में सफलता हासिल की। उनकी इस उपलब्धि से पूरे इलाके में खुशी की लहर है। साथ ही उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। अपूर्व आनंद तीन भाई-बहन हैं।


 






 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!