​​West Champaran Lok Sabha Seat: बेतिया में BJP प्रत्याशी संजय जायसवाल ने डाला वोट, बोले- इस बार होगा 400 पार

Edited By Swati Sharma, Updated: 25 May, 2024 08:53 AM

bjp candidate sanjay jaiswal casts his vote in bettiah

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। राज्य की जिन आठ सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें महाराजगंज, पूर्वी चंपारण, वैशाली, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज (सु), वाल्मीकिनगर, शिवहर और सीवान शामिल हैं। इसी बीच, पश्चिम...

Bihar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। राज्य की जिन आठ सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें महाराजगंज, पूर्वी चंपारण, वैशाली, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज (सु), वाल्मीकिनगर, शिवहर और सीवान शामिल हैं। इसी बीच, पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने बेतिया के मतदान केंद्र आदर्श वीआईपी मध्य विद्यालय पहुंचकर अपना वोट डाला।

'इस बार 400 पार होगा'
मतदान करने के बाद भाजपा उम्मीदवार संजय जायसवाल ने कहा कि देश की जनता का विश्वास है कि इस बार 400 पार होगा...2014 में हमने 272(सीटों) की बात की तब विरोधी यही बोल रहे थे। 2019 में हमने कहा कि 300 पार करेंगे। उस समय भी इन्होंने कहा था कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला। विरोधी जैसे 2014 और 2019 में फेल हुए वैसे ही 2024 में भारी नुकसान के साथ अप्रासंगिक हो जाएंगे।

बता दें कि पश्चिम चंपारण सीट से इंडिया गठबंधन के घटक कांग्रेस ने पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस सीट पर पूर्व सांसद मदन प्रसाद जायसवाल के पुत्र व वर्तमान सांसद डॉ.संजय जायसवाल चुनावी चौका लगाने की फिराक में है। पश्चिम चंपारण संसदीय सीट से भाजपा, कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, समेत 08 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। गौरतलब हो कि पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 6 विधानसभा सीटें आती हैं जिनमें से पश्चिमी चंपारण जिले की नौतन, चनपटिया और बेतिया विधानसभा और पूर्वी चंपारण जिले की रक्सौल, सुगौली और नरकटिया विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!