Lalu Yadav और 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज, छापेमारी पर CBI ने जारी की Press Release

Edited By Nitika, Updated: 20 May, 2022 05:40 PM

case registered against lalu yadav and 15 others

सीबीआई ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव और 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया और 16 ठिकानों पर छापेमारी की। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने तत्कालीन रेल मंत्री (भारत सरकार) और उनकी पत्नी, 02 बेटियों और अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित 15 अन्य के...

 

नई दिल्ली/पटनाः सीबीआई ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव और 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया और 16 ठिकानों पर छापेमारी की। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने तत्कालीन रेल मंत्री (भारत सरकार) और उनकी पत्नी, 02 बेटियों और अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह आरोप लगाया गया था कि तत्कालीन रेल मंत्री (भारत सरकार) ने 2004-2009 की अवधि के दौरान समूह "डी" में विकल्प की नियुक्ति के बदले में अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर भूमि संपत्ति के हस्तांतरण के रूप में आर्थिक लाभ प्राप्त किया था। रेलवे के विभिन्न जोन में पोस्ट करें।

आगे यह भी आरोप लगाया गया कि इसके बदले में जो विकल्प स्वयं पटना के निवासी थे या अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से उक्त मंत्री के परिवार के सदस्यों और परिवार के सदस्यों द्वारा नियंत्रित एक निजी कंपनी के पक्ष में पटना में स्थित अपनी जमीन को बेच और उपहार में दिया था, जो कि उक्त परिवार के सदस्यों के नाम पर ऐसी अचल संपत्तियों के हस्तांतरण में भी शामिल है। यह भी आरोप लगाया गया था कि क्षेत्रीय रेलवे में विकल्प की ऐसी नियुक्ति के लिए कोई विज्ञापन या कोई सार्वजनिक नोटिस जारी नहीं किया गया था, फिर भी पटना के निवासी नियुक्तियों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में स्थित विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में विकल्प के रूप में नियुक्त किया गया था।

आगे यह भी आरोप लगाया गया कि इस कार्यप्रणाली को जारी रखते हुए, लगभग 1,05,292 वर्ग कि. उक्त मंत्री के परिवार के सदस्यों द्वारा पटना स्थित फुट भूमि/अचल संपत्ति का अधिग्रहण 05 बिक्री विलेखों और 02 उपहार विलेखों के माध्यम से किया गया था, जो विक्रेता को अधिकांश भूमि हस्तांतरण में नकद भुगतान दर्शाता है। बिहार के दिल्ली, पटना और जिला गोपालगंज में आज 16 जगहों पर तलाशी ली जा रही है। जांच जारी है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!