हौसले को सलामः एक पैर से 2 KM पैदल चलकर स्‍कूल जाती है सीवान की प्रियांशु, बनना चाहती है Doctor

Edited By Nitika, Updated: 01 Jul, 2022 04:51 PM

priyanshu goes to school by walking 2 km on one foot

प्रियांशु एक दिव्यांग है और सिर्फ एक पैर के सहारे वो 2 किलोमीटर पैदल चलकर अपने स्कूल जाती है। प्रियांशु ने कहा कि वो एक डॉक्टर बनना चाहती है और अपने सपनों को छोड़ना नहीं चाहती है।

 

सीवानः बिहार के सीवान जिले से एक दिव्यांग बेटी के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। बात ही कुछ ऐसी है कि आप भी प्रियांशु कुमारी की कहानी सुनकर भावुक हो उठोगे। बहुत से बच्चे दोनों हाथ-पैर होने के बावजूद भी पढ़ाई नहीं करते लेकिन प्रियांशु एक पैर से दो किलोमीटर पैदल चलकर स्‍कूल जाती है। वह बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है। वहीं प्रियांशु ने सरकार से अपील करते हुए कहा है कि उसका आर्टिफिशियल पैर लगवा दिया जाए ताकि उसे स्कूल आने-जाने में कठिनाई न हो।

प्रियांशु एक दिव्यांग है और सिर्फ एक पैर के सहारे वो 2 किलोमीटर पैदल चलकर अपने स्कूल जाती है। प्रियांशु ने कहा कि वो एक डॉक्टर बनना चाहती है और अपने सपनों को छोड़ना नहीं चाहती है। प्रियांशु कुमारी ने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि मेरा आर्टिफिशियल पैर लगवा दिया जाए। मैं बचपन से ही इस स्थिति में हूं, लेकिन मैं अपने सपनों को नहीं छोड़ना चाहती हूं। बता दें कि प्रियांशु कुमारी सीवान जिले के जीरादेई ब्लॉक के बनथू श्रीराम गांव की रहने वाली है। उसके पिता खेती का कम करते हैं और कम कमाई के कारण वो बेटी को बेहतर इलाज उपलब्ध नहीं करवा पा रहे हैं। इसलिए उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

वहीं इससे पहले जमुई की सीमा नाम की एक बच्ची का वीडियो वायरल हुआ था। वह बच्ची भी इसी तरह अपने एक पैर के सहारे पैदल चलकर स्कूल जाती थी। उसका यह वीडियो देखने के बाद बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने उसकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया था। साथ ही बच्ची को मुंबई बुलाकर उसके ऑपरेशन का सारा खर्च उठाया था। अब वह अपने दोनों पैरों से उछल कूद सकती है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!