UPSC 2022 Topper: एक बार फिर बिहारियों का जलवा कायम, देशभर में फर्स्ट रैंक लाने वाली इशिता भी पटना सिटी की

Edited By Swati Sharma, Updated: 24 May, 2023 11:36 AM

upsc 2022 topper once again biharis shine

UPSC 2022 Topper, पटना: यूपीएससी (UPSC) 2022 का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है। इस रिजल्ट में एक बार फिर बिहारियों का जलवा कायम है। बिहार के बक्सर की रहने वाली गरिमा ने ऑल इंडिया में सेकंड रैंक लाया तो वहीं फर्स्ट रैंक लाने वाली इशिता किशोर...

UPSC 2022 Topper, पटना: यूपीएससी (UPSC) 2022 का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है। इस रिजल्ट में एक बार फिर बिहारियों का जलवा कायम है। बिहार के बक्सर की रहने वाली गरिमा ने ऑल इंडिया में सेकंड रैंक लाया तो वहीं फर्स्ट रैंक लाने वाली इशिता किशोर भी मूलतः बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली हैं।

PunjabKesari

पटना सिटी में हैं इशिता का पुश्तैनी मकान
दरअसल, काफी दिन पहले इशिता के पिता दिल्ली सेटल हो गए थे। ग्रेटर नोएडा के जलवायु विहार में यह परिवार रहता है। वहीं, पटना सिटी इलाके के लोदी कटरा पुलिस चौकी के हरनहा टोला में आज भी उनका पुश्तैनी मकान है। इशिता के दादा और उनके परिवार से जुड़े रिश्तेदारों का पुश्तैनी मकान पटना में हैं, जो कि किराए पर लगा हुआ है। इशिता का नानी का घर गर्दनीबाग पटना के साधनापुरी मोहल्ला में है। इशिता ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के नौकरशाह और गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी चित्रगुप्त पूजा समिति के संरक्षक स्वर्गीय बनवीर प्रसाद जी की नतिनी है। इशिता की इस कामयाबी से उनके रिश्तेदारो में ख़ुशी की लहर दौड़ गई।

मैं बहुत खुश हूंः इशिता की मां
बता दें कि इशिता के पिता एयरफोर्स में विंग कमांडर थे। इसलिए उसने  दिल्ली के एयरपोर्स बाल भारती स्कूल से पूरी स्कूली शिक्षा हासिल की है। इशिता के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। इशिता की मां ज्योति किशोर ने ही उसे पढ़ाया-लिखाया हैं। इशिता की मां ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। इशिता  शुरू से ही बहुत अच्छी तैयारी करती रही हैं। उन्होंने कहा कि एक मां के रूप में जो करना चाहिए वो मैंने भी किया। पूरा परिवार हमेशा उसे सपोर्ट करता रहा है।

PunjabKesari

रोजाना 8 से 9 घंटे पढ़ाई किया करती हैं इशिता
वहीं, इशिता ने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपनी मां ज्योति किशोर को दिया है। बता दें कि इशिता ने सिविल सेवा परीक्षा में सफलता अपने तीसरे प्रयास में हासिल की है। वह पहले 2  प्रयासों में प्रीलिम्स परीक्षा भी क्रैक नहीं कर पाई थीं। वह रोजाना 8 से 9 घंटे पढ़ाई किया करती हैं। 

Related Story

Test Innings
Australia

469/10

4

India

296/10

Australia lead India by 296 runs with 6 wickets remaining

RR 3.87
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!