बिहार के मंत्री ने कहा- उत्तर प्रदेश में BJP की जीत से पता चलता है कि लोग अग्निपथ के पक्ष में हैं

Edited By Ramanjot, Updated: 28 Jun, 2022 02:55 PM

bjp s victory in up shows people are in favor of agneepath pramod kumar

बिहार के विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे विपक्ष द्वारा बिहार विधानसभा में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही के स्थगन पर अपनी निराशा जताते उन देशों का उदाहरण दिया जहां सशस्त्र बलों के निचले पदों पर संविदा भर्ती की...

पटनाः बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक मंत्री ने सोमवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में उनकी पार्टी की सफलता अग्निपथ के लिए वोट देने के समान है।

बिहार के विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे विपक्ष द्वारा बिहार विधानसभा में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही के स्थगन पर अपनी निराशा जताते उन देशों का उदाहरण दिया जहां सशस्त्र बलों के निचले पदों पर संविदा भर्ती की प्रणाली अपनायी है और कहा कि एक दर्जन से अधिक देशों में अग्निवीर काम कर रहे हैं, कई देशों में यह योजना है।'' उन्होंने दावा करते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर के लोगों ने दिखा दिया है कि जनता अग्निपथ के पक्ष में है। हमारी पार्टी ने वहां बड़ी जीत हासिल की।'' उन्होंने अपनी पार्टी भाजपा के इस रुख को दोहराया कि बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन एक ‘‘साजिश'' थी, न कि पीड़ित युवाओं का स्वतःस्फूर्त आंदोलन।

मंत्री ने सवाल किया, ‘‘ऐसा क्यों है कि बिहार हिंसक विरोधों की चपेट में है जबकि कई अन्य राज्य जहां सशस्त्र बलों में शामिल होने वाली आबादी का अनुपात अधिक है, इस तरह की घटनाओं से अछूता रहा है?'' बिहार अग्निपथ योजना के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आवास पर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया था तथा पार्टी के कई कार्यालयों में तोड़फोड़ की थी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!