सृजन घोटाला मामलाः डीआरडीए के निलंबित लिपिक अरुण कुमार को CBI ने किया गिरफ्तार

Edited By Swati Sharma, Updated: 25 Nov, 2022 01:42 PM

cbi arrested suspended drda clerk arun kumar

भागलपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी आदेश तितरमारे के हस्ताक्षर वाला एक चेक बैंक ने वापस कर दिया था। यह चेक एक सरकारी खाते का था। इसके बाद उन्होंने जांच के लिए एक कमेटी बनाई थी। कमेटी की जांच में इंडियन बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा स्थित सरकारी खातों में पैसे न...

भागलपुरः बिहार भागलपुर के चर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को डीआरडीए के निलंबित लिपिक अरुण कुमार को गिरफ्तार किया है। उन्हें भागलपुर जिले के तिलकामांझी के न्यू प्राणवती लेन में गली नंबर 8 स्थित निजी आवास से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, डीआरडीए के खाते से हुए घोटाले में लिपिक अरुण कुमार की भूमिका पाई गई थी। अरुण कुमार को जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां पर रिपोर्ट लेकर सीबीआई की टीम पटना रवाना हो गई।

PunjabKesari

जानें क्या था पूरा मामला
भागलपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी आदेश तितरमारे के हस्ताक्षर वाला एक चेक बैंक ने वापस कर दिया था। यह चेक एक सरकारी खाते का था। इसके बाद उन्होंने जांच के लिए एक कमेटी बनाई थी। कमेटी की जांच में इंडियन बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा स्थित सरकारी खातों में पैसे न होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद तत्कालीन जिलाधिकारी ने इसकी जानकारी राज्य सरकार को दी थी। बताया जाता है कि कई सरकारी विभागों की रकम विभागीय खातों में न जाकर ‘सृजन महिला विकास सहयोग समिति’ नाम के एनजीओ के खातों में भेज दी जाती थी। बता दें कि इससे पहले भी सृजन घोटाला मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं।

PunjabKesari

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!