चिराग पासवान ने CM नीतीश को दी चुनौती, कहा- आप में हिम्मत है तो रामचरितमानस को बैन करके दिखाएं

Edited By Swati Sharma, Updated: 15 Jan, 2023 12:13 PM

chirag paswan challenges cm nitish

राम चरित मानस पर विवाद को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि जो यह बयान शिक्षा मंत्री के द्वारा दिया गया है। इससे ज्यादा अशोभनीय निंदनीय और कोई बात नहीं हो सकती। एक प्रदेश के शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी है। देश को एकजुट रखने का काम करें। उनकी यह जिम्मेदारी...

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शनिवार को दिल्ली से वापिस पटना लौटे। इस दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं चुनौती देता हूं। अगर आप में हिम्मत है तो आप श्री रामचरितमानस को बैन करके दिखाएं अगर आप सही में रामचरितमानस खराब मानते हैं तो आप बैंन करके दिखाइए।

"शिक्षा मंत्री का बयान अशोभनीय निंदनीय"
राम चरित मानस पर विवाद को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि जो यह बयान शिक्षा मंत्री के द्वारा दिया गया है। इससे ज्यादा अशोभनीय निंदनीय और कोई बात नहीं हो सकती। एक प्रदेश के शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी है। देश को एकजुट रखने का काम करें। उनकी यह जिम्मेदारी छात्रों में एकता का भाव देखें, लेकिन प्रदेश के शिक्षा मंत्री जी बंटवारे की राजनीति करने लगे है। ऐसे में प्रदेश के हालात क्या होंगे ? शिक्षा मंत्री उन्हीं नेताओं से सीख रहे हैं, जो प्रदेश का बटवारा करके राजनीति में बने रहे हैं। चिराग ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा दलित, महादलित, अति पिछड़ा, पिछड़ा करके हिंदू-मुस्लिम करते रहे हैं। उन्होंने  कहा कि मैं चुनौती देता हूं। अगर आप में हिम्मत है तो आप श्री रामचरितमानस को बैन करके दिखाएं अगर आप सही में रामचरितमानस खराब मानते हैं तो आप बैंन करके दिखाइए। आपके बोलने से कुछ नहीं होने वाला है, लेकिन अब हिम्मत नहीं है और आप करेंगे नहीं।

"नीतीश समाधान करने के बजाय और बढ़ाने का काम करते है"
चिराग ने कहा कि बक्सर को लेकर मुख्यमंत्री ने इसका समाधान कुछ नहीं निकाला। नीतीश कुमार एक तरफ समाधान यात्रा निकालते हैं। दूसरी ओर समाधान करने के बजाय और बढ़ाने का काम करते है। जिस मुख्यमंत्री के पास समाधान के बदले सिर्फ लाठी ही सहारा है, चाहे वह शिक्षा हो या छात्र। चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर हमलावर होते हुए कहा कि क्यों नहीं शिक्षा मंत्री को कैबिनेट से बर्खास्त किया तत्काल प्रभाव से। इस तरीके से जान भी देंगे और कैबिनेट में भी बने रहेंगे। अपनी जेड सिक्योरिटी को लेकर कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने हमारी रक्षा की, जिसको लेकर हमें सुरक्षा मुहैया करवाया गया। इसको लेकर दिल से धन्यवाद देते हैं। मैं जनता के बीच रहने वालों में से हूं। लोगों के बीच जाकर लोगों से संवाद करने का मेरा कार्यक्रम रहा है और इस कार्यक्रम में लोगों का जनसैलाब भी हुआ है। लेकिन इस तरीके का खतरा हुआ है, जिसको लेकर मुझे अंदाजा नहीं था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!