CM नीतीश ने पूर्व मंत्री रंजीत सिंह के निधन पर जताया शोक, बोले- ‘एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे रंगबाबू’

Edited By Mamta Yadav, Updated: 26 Mar, 2023 11:48 PM

cm nitish expressed grief over the death of former minister ranjit singh

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सांसद एवं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रंजीत सिंह उर्फ रंगबाबू के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक...

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सांसद एवं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रंजीत सिंह उर्फ रंगबाबू के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।
PunjabKesari
गया स्थित श्री विष्णुपद श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार
गौरतलब है कि चतरा के पूर्व सांसद तथा अतरी विधानसभा क्षेत्र से लगातार दो बार विधायक रह चुके बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रंजीत सिंह उर्फ रंगबाबू का बीती रात गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। शनिवार की देर रात उनका शव एम्बुलेंस से गया पहुंचा। जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही। रविवार को गया स्थित श्री विष्णुपद श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गया नगर निगम के चेयरमैन रह चुके हैं स्व सिंह: स्व. सिंह वर्ष 1980 से पहले गया नगर निगम के चेयरमैन रह चुके हैं।

चतरा लोकसभा से सांसद रह चुके हैं रंगबाबू
वहीं वर्ष 1980 में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में वे चतरा लोकसभा से सांसद रह चुके हैं। वहीं वर्ष 1985 व 1990 में वे गया जिलांतर्गत अतरी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 1990 में चुनाव जीतने के बाद वे बिहार सरकार में नगर विकास मंत्री भी रहे थे। वे अपने पीछे पत्नी सूर्यपरी देवी, दो पुत्र इंजीनियर अमित कुमार व आनंद कुमार तथा दो पुत्रियों का भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। मृदुभाषी, सरल स्वभाव, बेहद साधारण वेश-भूषा, पहनावा, सभी को सम्मान देना, किसी के काम के लिए पैदल, रिक्सा से जाकर करना, कभी कोई अंगरक्षक नहीं रखना, इनकी खासियत थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!