बिहार में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 6 करोड़ के पार, स्वास्थ्य मंत्री ने जताया PM का आभार

Edited By Ramanjot, Updated: 10 Oct, 2021 10:43 AM

corona vaccination figure in bihar has crossed six crores mangal

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के निरंतर प्रयास और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिशा-निर्देश में इस कार्य को पूरा किया गया, जो राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस कार्य को पूरा कराने के लिए 15 हजार टीका केंद्र कार्यशील रहे एवं पचास हजार से...

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि जनता के सहयोग से राज्य में कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा छह करोड़ के पार हो गया है। 

राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि 
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के निरंतर प्रयास और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिशा-निर्देश में इस कार्य को पूरा किया गया, जो राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस कार्य को पूरा कराने के लिए 15 हजार टीका केंद्र कार्यशील रहे एवं पचास हजार से अधिक स्वास्थ्य एवं टीकाकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

PM मोदी का जताया आभार 
मंगल पांडेय ने कहा कि यह कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में कोरोना का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने से संभव हो पाया है। इसके लिए राज्यवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर जनता का सहयोग बना रहा तो अगले दिसंबर तक राज्य आठ करोड़ से अधिक कोरोना का डोज लगाने में अवश्य सफल होगा। ऎ

स्वास्थ्य के हर क्षेत्र को किया जा रहा मजबूत
स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि जो लोग कोरोना टीका का पहला डोज ले चुके हैं, वे दूसरा डोज जरूर लें अन्यथा टीका का प्रभाव बेअसर हो सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य में अनुमंडल अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेजों तक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य के हर क्षेत्र को मजबूत किया जा रहा है। जरूरी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ-साथ मानव बल बढ़ाने की दिशा में भी विभाग लगातार काम कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!