बगहा के कार्यपालक अभियंता निलंबित, तटबंध क्षतिग्रस्त होने के मामले में लापरवाही बरतने का आरोप

Edited By Ramanjot, Updated: 30 Sep, 2024 02:44 PM

executive engineer of bagaha suspended

जल संसाधन विभाग के अपर सचिव नवीन ने बताया कि रविवार की शाम बगहा में गंडक के बाएं तटबंध 4.50 पर क्षतिग्रस्त हो गया है। क्षतिग्रस्त बांध को सुरक्षित रखने के लिए युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है। नवीन ने बताया तटबंध के क्षतिग्रस्त होने के मामले में कार्य...

बेतिया: बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में गंडक का तटबंध क्षतिग्रस्त होने के मामले में कर्तव्य में लापरवाही एवं उदासीनता को लेकर बगहा के बाढ़ नियन्त्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता निशिकांत कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

जल संसाधन विभाग के अपर सचिव नवीन ने बताया कि रविवार की शाम बगहा में गंडक के बाएं तटबंध 4.50 पर क्षतिग्रस्त हो गया है। क्षतिग्रस्त बांध को सुरक्षित रखने के लिए युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है। नवीन ने बताया तटबंध के क्षतिग्रस्त होने के मामले में कार्य मे लापरवाही बरतने एवं जिला प्रशासन से सही समन्वय स्थापित नहीं करने के आरोप में बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल बगहा के कार्यपालक अभियंता निशिकांत कुमार को निलंबित कर दिया गया है। 

बता दें कि बिहार की नदियों में इस साल का अधिकतम जलस्तर दर्ज किया गया है। कमला बलान नदी के झंझारपुर मापक स्थल पर जलस्तर 52.10 मीटर दर्ज किया गया है, जो खतरे के निशान से 2.10 मीटर अधिक है। ललबेकिया नदी के गोवाबाड़ी मापक स्थल पर जलस्तर 72.70 मीटर दर्ज किया गया है, जो खतरे के निशान से 1.55 मीटर अधिक है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!