जाति जनगणना और सामाजिक आर्थिक सर्वे से गरीबी की भयावह तस्वीर आई सामनेः भाकपा-माले

Edited By Ramanjot, Updated: 03 Dec, 2023 11:19 AM

horrible picture of poverty in socio economic survey cpi ml

धीरेंद्र झा ने शनिवार को पंडासराय स्थित पार्टी जिला कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को गरीबी के दुष्चक्र से बाहर निकालने के लिए वामपंथी एजेंडा पर सरकार को काम करना होगा। बिहार में 63 फीसदी परिवार आवास की भयावह समस्या का...

दरभंगा: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने कहा कि महागठबंधन सरकार में संपन्न जाति आधारित गणना और सामाजिक आर्थिक सर्वे से प्रदेश में गरीबी की भयावह तस्वीर सामने आई है। 

"सरकार को वामपंथी एजेंडा पर करना होगा काम"
धीरेंद्र झा ने शनिवार को पंडासराय स्थित पार्टी जिला कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को गरीबी के दुष्चक्र से बाहर निकालने के लिए वामपंथी एजेंडे पर सरकार को काम करना होगा। बिहार में 63 फीसदी परिवार आवास की भयावह समस्या का सामना कर रहे हैं जिसमें आवासीय जमीन की भूमिहीनता विकराल है। सरकार को मुकम्मल सर्वे के आधार पर नया वास आवास कानून बनाना होगा। पोलित ब्यूरो सदस्य ने कहा कि भाकपा माले के दिवंगत महासचिव विनोद मिश्र की 25वीं स्मृति दिवस पर पटना के मिलर स्कूल मैदान में रैली आयोजित है। इस रैली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पत्रकार उर्मिलेश और दलित लेखक कंवल भारती को आमंत्रित किया गया है। 

मिलर स्कूल मैदान में आयोजित इस रैली से अडानी अंबानी की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जाएगा। बैठक में 18 दिसंबर को पटना में आयोजित मिनी रैली में मिथिलांचल से भी हजारों की संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया। भाकपा-माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने बताया की बिहार में हुई सामाजिक आर्थिक जनगणना को कार्यकर्ताओं तक समझाने के लिए 07 दिसंबर को राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन पटना में आयोजित है। जिसमे शाखा, स्थानीय, प्रखंड और जिला कमेटी के सदस्य भाग लेंगे। जिला कमेटी में दरभंगा में बनने वाले एम्स को लेकर चल रहे आंदोलन की समीक्षा की गई। केंद्र सरकार को फाइनल एनओसी देना चाहिए ताकि राज्य सरकार पर दबाव बनाया जा सके। माले इस मुद्दे पर अपने स्तर पर और सामूहिक स्तर पर अभियान तेज करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!