एक तरफ अंधा युवक दिव्यांग प्रमाण पत्र देकर ले रहा पेंशन तो दूसरी ओर बनवाया Driving license, जानिए क्या है माजरा?

Edited By Khushi, Updated: 25 May, 2023 02:38 PM

on the one hand blind youth is taking pension by giving divyang certificate

बिहार के बक्सर (Buxar) जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है जहां अंधे (Blind) का पास ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) मिला है, जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज है कि क्या तो यह युवक सच में अंधा है या जान -बुझकर झूठ बोल रहा है।

Buxar: बिहार के बक्सर (Buxar) जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है जहां एक अंधे (Blind) के पास ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) मिला है, जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज है कि क्या तो यह युवक सच में अंधा है या जान -बुझकर झूठ बोल रहा है।

अंधे युवक ने बनवाया ड्राइविंग लाइसेंस
मामला जिले के केसठ प्रखंड के रामपुर गांव का है। यहां एक प्रमोद कुमार पांडेय नामक युवक ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया। इस युवक को परिवहन विभाग से ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत किया गया है। इसको लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने मौके पर पहुंचकर जांच की, जिसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर बीडीओ ने रामपुर जाकर जांच किया, लेकिन प्रमोद कुमार पांडेय से मुलाकात नहीं हो पाई। मामले में बीडीओ ने बताया कि रामपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार पांडेय विगत कई वर्षों से दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर दिव्यांग की पेंशन का लाभ ले रहे हैं जबकि प्रमोद कुमार पांडेय के नाम से परिवहन विभाग से ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत किया गया है। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि गलत तरीके से दिव्यांग की राशि का दुरुपयोग है।

पूरे मामले की चल रही जांच 
बताया जा रहा है कि प्रमोद कुमार पांडेय ने साल 2013 से ही (दृष्टि दोष) आंख से दिखाई नहीं देने के प्रमाण पत्र के आधार पर पेंशन लेना शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया जो 2023 तक वैध है। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि अगर प्रमोद दिव्यांग है तो लाइसेंस कैसे बना, अगर लाइसेंस बना तो प्रमोद को पेंशन कैसे मिली। वहीं, बीडीओ के मुताबिक मामला सही पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!