भू अर्जन अफसर के 4 ठिकानों पर छापेमारी, 22 लाख नकद समेत करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

Edited By Ramanjot, Updated: 28 Nov, 2021 11:11 AM

raids on 4 locations of land acquisition officer

ब्यूरो के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राजेश कुमार गुप्ता के राजधानी पटना के आनंदपुरी, नागेश्वर कॉलोनी के फ्लैट के साथ ही रोहतास जिले के सासाराम स्थित सरकारी आवास और फारबिसगंज के घर पर एक साथ छापेमारी की गई। छापेमारी के लिए चार अलग-अलग टीम का गठन...

पटनाः बिहार राज सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रोहतास के भ्रष्ट भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता के चार ठिकानों पर शनिवार को एक साथ छापेमारी कर 22 लाख रुपए नकद, सोने की बिस्किट, सोने की कलम और करोड़ों रुपए की चल एवं अचल संपत्ति का खुलासा किया है।

PunjabKesari

ब्यूरो के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राजेश कुमार गुप्ता के राजधानी पटना के आनंदपुरी, नागेश्वर कॉलोनी के फ्लैट के साथ ही रोहतास जिले के सासाराम स्थित सरकारी आवास और फारबिसगंज के घर पर एक साथ छापेमारी की गई। छापेमारी के लिए चार अलग-अलग टीम का गठन किया गया। उनके खिलाफ ब्यूरो के थाना में आय से 90 लाख 11 हजार 984 रुपए से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का मामला 25 नवंबर को दर्ज किया गया।

PunjabKesari

विशेष अदालत से तलाशी वारंट मिलने के बाद सभी चार ठिकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी में अब तक 21 लाख 72 हजार रुपए नकद, 61 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण बरामद किए गए। इसके साथ ही पटना में छह फ्लैट के दस्तावेज, पूर्णिया में चार बीघा जमीन, झारखंड की राजधानी रांची में 55000 वर्ग फुट जमीन के दस्तावेज मिले हैं, जिसमें मकान निर्मित है। विभिन्न बैंकों के 25 खाता तथा छह एटीएम के साथ ही बैंक के दो लॉकर से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि विभिन्न शहरों में जमीन से संबंधित 39 डीड एवं भारतीय जीवन बीमा निगम के कागजात भी जब्त किए गए हैं। जब्त स्वर्ण आभूषण में आधा किलोग्राम से अधिक सोने की बिस्किट तथा सोने की एक कलम बरामद की गई है। कलम की कीमत 4600 रुपए बताई गई है। वार्षिक संपत्ति विवरण में उन्होंने कई निवेशकों का उल्लेख नहीं किया था। दस्तावेज खंगालने एवं जांच से अभी और अधिक संपत्ति मिलने की संभावना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!