राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने पर गरमाई सियासत तो बढ़ी बिजली दरों को लेकर Chirag ने बिहार सरकार पर बोला हमला, पढ़ें Top 10 News

Edited By Swati Sharma, Updated: 24 Mar, 2023 06:14 PM

read bihar top 10 news

मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है, जिसको लेकर अब कांग्रेस सहित सभी महागठबंधन के नेताओं में भारी नाराजगी है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिजली की दरों में हुई...

पटनाः मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है, जिसको लेकर अब कांग्रेस सहित सभी महागठबंधन के नेताओं में भारी नाराजगी है। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिजली की दरों में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर कहा कि बिजली की कीमत में बढ़ोतरी की आशंका बिहार सरकार ने पहले ही जताई थी और आज नतीजा सामने है। सरकार जानबूझकर महंगी बिजली खरीद रही है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने पर बोली कांग्रेस- मोदी सरकार होती जा रही है तानाशाह
मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है, जिसको लेकर अब कांग्रेस सहित सभी महागठबंधन के नेताओं में भारी नाराजगी है। कांग्रेस नेता शकील अहमद खा ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार तानाशाह होती जा रही है।

बढ़ी बिजली दरों को लेकर चिराग ने बिहार सरकार पर बोला हमला
लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिजली की दरों में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर कहा कि बिजली की कीमत में बढ़ोतरी की आशंका बिहार सरकार ने पहले ही जताई थी और प्रेस वार्ता के दौरान बात कहीं भी थी और आज नतीजा सामने है। बिजली के बिल की दरों में बढोतरी की है, इससे आम लोगों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। साथ ही कहा कि बिहार सरकार जानबूझकर महंगी बिजली खरीद रही है।

सम्राट चौधरी ने कहा- बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत सुनिश्चित करना लक्ष्य, 2025 के बिहार चुनाव में...
भाजपा की बिहार इकाई के नव नियुक्त अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करना और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता होगी।

राहुल गांधी की सजा को लेकर Congress का प्रदर्शन
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 'मोदी सरनेम' पर विवादित टिप्पणी करने पर 2 साल की सजा सुनाई गई है। उनको सजा सुनाने के बाद कांग्रेस पार्टी के तरफ से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। इस बीच बिहार विधानसभा बजट सत्र में सदन के बाहर कांग्रेस की तरफ से जोरदार हंगामा किया गया, जिसमें राजद और भाकपा माले के विधायकों ने भी कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया। 

राहुल गांधी की सजा पर Tejashwi ने कहा- अब लड़ने का समय है
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ‘‘मोदी उपनाम'' को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने पर कहा कि केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध करने वाले सभी दलों को बिना देर किए एक होकर मजबूती के साथ लड़ाई लड़नी चाहिए।

बेखौफ अपराधीः दिनदिहाड़े दक्षिण ग्रामीण बैंक से उड़ाए 11 लाख रूपए
बिहार में समस्तीपुर जिले के पूसा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने शुक्रवार को दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से करीब 11 लाख रूपए लूट लिए। 

भवन निर्माण विभाग की वित्तीय वर्ष 2023-24 की बजटीय मांग बिहार विधानसभा में पारित
बिहार विधानसभा में भवन निर्माण विभाग की वित्तीय वर्ष 2023-24 की बजटीय मांग को पारित कर दिया गया। भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने सदन में अपने विभाग की बजटीय मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि राज्य सरकार बिहार में बेहतर आधारभूत संरचना विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

बिजली की दरों में हुई बढ़ोत्तरी पर सियासत गरमाई
बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को विद्युक नियामक आयोग ने तगड़ा झटका दिया है।  आयोग ने बिजली की दरों में 24.01 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला सुनाया है। इसको लेकर बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि इस मामले को रेगुलेटरी कमेटी देख रही है। सरकार उसपर विचार करेगी। वहीं बिजली की दरों में हुई बढ़ोत्तरी पर सियासत गरमा गई है। भाकपा माले ने इसका विरोध किया तो भाजपा ने बिहार सरकार को घेरा है। 

मनीष कश्यप के पुलिस रिमांड की अवधि बढ़ी
बिहार में पटना की एक विशेष अदालत ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ कथित हिंसा का फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले में अभियुक्त बनाए गए यूट्यूबर मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी की पुलिस रिमांड की अवधि 4 दिनों के लिए और बढ़ा दी।

"मोदी सरनेम मामले में अदालत का फैसला स्वागतयोग्य, छिन सकती है राहुल की संसद सदस्यता"
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मोदी सरनेम वाले सभी लोगों को चोर बताने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमर्यादित बयान के विरुद्ध उन्होंने भी पटना की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है और यदि इसमें भी उन्हें सूरत की अदालत की तरह सजा सुनाई गई, तो उनकी संसद सदस्यता छिन जा सकती है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!