"शराबकांड के दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा", मंत्री रत्नेश सदा ने कहा- जांच के लिए SIT टीम का किया गया गठन

Edited By Harman, Updated: 17 Oct, 2024 01:27 PM

the culprits of the liquor scandal will not be spared said ratnesh sada

बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आया है । कथित तौर पर जहरीली शराब से छपरा और सिवान जिले में दो दर्जन से ऊपर लोगों की मौत हो गई है । वहीं इस मामले पर मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा ने कहा है कि जहरीली शराब से अब तक 6 लोगों की मौत...

पटना: बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आया है। कथित तौर पर जहरीली शराब से छपरा और सिवान जिले में दो दर्जन से ऊपर लोगों की मौत हो गई है । वहीं इस मामले पर मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा ने कहा है कि जहरीली शराब से अब तक 6 लोगों की मौत हुई है। जिसमें 2 लोग छपरा से हैं वहीं 4 लोग सिवान जिले से हैं । रत्नेश सदा ने कहा कि इस घटना में जो भी दोषी होंगे उसको बक्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम समाज को जागरूक होने की जरूरत है। नौजवानों को शराब की ओर ध्यान देने की बजाए पढ़ाई लिखाई की ओर ध्यान देना चाहिए।

"जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया"
मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि घटना की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन कर दिया गया है । उस इलाका के जो भी थाना प्रभारी हैं, चौकीदार हैं उनको निलंबित कर दिया गया है। हमारे विभाग से मद्य उत्पाद विभाग निबंधन विभाग सभी पदाधिकारी वहां काम कर रहे हैं । अभी भी वहां जितने बीमार लोग हैं उन लोगों के उपचार के लिए व्यवस्था कर दी गई है। अब तक इस घटना में 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि 22 लोगों का इलाज चल रहा है ।

"सर्वप्रथम समाज को जागरूक होने की जरूरत"
शराबबंदी के बाद भी कहां चूक हो रही है कि लोग जहरीली शराब का सेवन कर रहे हैं । इस सवाल के जवाब में रत्नेश सदा ने कहा कि सर्वप्रथम  समाज को जागरूक होने की जरूरत है। समाज को इसको ना करना चाहिए। जितना इसमें प्रेम लगाते हैं उतना प्रेम पढ़ने लिखने में लगाएंगे तो बड़े-बड़े अधिकारी बनेंगे। साथ ही मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि समाज के लोगों को, समाज के हित के लिए और बिहार को बचाने के लिए नीतीश कुमार ने साढ़े 8 हज़ार करोड़ रुपए का तिलांजलि देकर  बिहार के सभी वर्ग, सभी धर्म के नौजवानों को बचाने के लिए यह कानून लाए। वहीं उन्होंने बताया कि समाज में मद्य निषेध और उत्पाद एवं निबंधन विभाग की ओर से 12 जिलों में शराबबंदी को लेकर जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है  ।

 


 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!