ऑनलाइन ठगी का आरोपी गिरिडीह से गिरफ्तार, कोर्ट में पेश कर भेजा जेल

Edited By Khushi, Updated: 21 Sep, 2023 07:22 PM

accused of online fraud arrested from giridih presented

उत्तराखंड की पिथौरागढ़ पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के आरोपी को झारखंड के गिरिडीह से गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

पिथौरागढ़/नैनीताल/गिरिडीह: उत्तराखंड की पिथौरागढ़ पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के आरोपी को झारखंड के गिरिडीह से गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने गुरुवार यह जानकारी दी।

पिथौरागढ़ पुलिस के मुताबिक पिथौरागढ़ के सिनेमा लाइन निवासी भुवन चंद्र पांडे ने 31 अक्टूबर 2021 को एक ऑनलाइन कंपनी से डेस्कटॉप कंप्यूटर खरीदा था, लेकिन कंप्यूटर टूटा होने के कारण उसने उसे वापस करने का निर्णय लिया। डिलीवरी ब्वॉय ने उसे वापस करने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसने कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर फोन कर शिकायत दर्ज की। पीड़ित ने 10 दिसंबर 2021 को दी गयी तहरीर में आरोप लगाया कि आरोपियों ने उससे प्रोडक्ट की वापसी के नाम पर 194900 रूपये ठग लिये। पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर डीडीहाट के कोतवाल मोहन चंद्र पांडे के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

पुलिस जांच में आरोपी मकरूद्दीन अंसारी उफर् मकुवा निवासी गजकुंडा, पोस्ट ऑफिस फुलझरिया, थाना अहिल्यापुर, जिला गिरीडीह, झारखंड के खिलाफ तथ्य हाथ लगे। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिये लगातार दबिश दी, लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आया। इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ 25000 रुपये का इनाम घोषित कर दिया और गैर जमानती वारंट भी प्राप्त कर लिया। आखिरकार आरोपी को 18 सितम्बर को गिरिडीह झारखंड से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को 20 सितम्बर को पिथौरागढ़ लाया गया और आज न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!