Lok Sabha Election... झारखंड के कोडरमा में ग्रीन बूथ मतदाताओं के आकर्षण का बने केंद्र

Edited By Nitika, Updated: 20 May, 2024 07:02 PM

green booth becomes center of attraction for voters in koderma

पर्यावरण संरक्षण और समाज को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश फैलाने के लिए स्थापित ग्रीन बूथ झारखंड के कोडरमा जिले में मतदाताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बन गए हैं। कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत झुमरी तिलैया में एक वृद्धाश्रम में दो मतदान केंद्र...

 

कोडरमाः पर्यावरण संरक्षण और समाज को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश फैलाने के लिए स्थापित ग्रीन बूथ झारखंड के कोडरमा जिले में मतदाताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बन गए हैं। कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत झुमरी तिलैया में एक वृद्धाश्रम में दो मतदान केंद्र (संख्या 92 और 93) बनाए गए थे।

झुमरी तिलैया नगर परिषद के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों बूथ को बांस और धान के पुआल से सजाया गया था। मतदाता सुदीप मंडल (58) ने एक ग्रीन बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद कहा, "मुझे बूथ का विषय बहुत रोचक लगा। हमें मतदान में भाग लेकर अपने लोकतंत्र की रक्षा करनी चाहिए और पेड़ लगाकर तथा प्लास्टिक का उपयोग कम करके पर्यावरण को बचाना चाहिए,"एक अन्य मतदाता ललिता देवी (45) ने कहा, "बूथ यह संदेश देता है कि मतदान महत्वपूर्ण है और पर्यावरण भी। "प्लास्टिक को न कहें" और "पर्यावरण बचाएं" जैसे संदेशों वाले बैनर और पोस्टर युवाओं में जागरूकता पैदा करेंगे।" बूथ पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए थे, जहां मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद सेल्फी लेकर फोटो सोशल साइट्स पर अपलोड कर रहे थे।

झुमरी तिलैया नगर परिषद की सिटी मिशन मैनेजर नीलम कुमारी ने बताया कि उन्होंने समाज को प्लास्टिक मुक्त बनाने और पर्यावरण की रक्षा की थीम पर ग्रीन बूथ तैयार किया है। इस बीच, दिव्यांग मतदाताओं के लिए कोडरमा और झुमरी तिलैया के विभिन्न बूथ पर 30 ई-रिक्शा तैनात किए गए थे। कोडरमा संसदीय क्षेत्र में सोमवार को दोपहर एक बजे तक 42.73 प्रतिशत मतदान हुआ।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!