'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में CM नीतीश ने सुनी 73 लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 05 Jun, 2023 04:33 PM

cm nitish listened to problems of 73 people in janta darbar

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पश्चिम चंपारण जिले से आए एक फरियादी ने गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि मेरे परिवार के एक आदमी की साजिश के तहत हत्या कर दी गई है। केस दर्ज है उसके बाद भी किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।...

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4 देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए। 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 73 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। 

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पश्चिम चंपारण जिले से आए एक फरियादी ने गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि मेरे परिवार के एक आदमी की साजिश के तहत हत्या कर दी गई है। केस दर्ज है उसके बाद भी किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं पश्चिम चंपारण जिले से ही आए एक अन्य फरियादी ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि साइबर क्राइम के तहत उसके सेंट्रल बैंक आकाउंट से 80 हजार रुपए उड़ा लिए गए हैं मामला दर्ज कराए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। लखीसराय जिले से आए एक फरियादी ने गुहार लगाते हुए कहा कि थाना में अपने मामले को लेकर जा रहे हैं लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा रहा है। इससे मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को जांचकर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

पूर्णिया जिले से आए एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि भू-हदबंदी के तहत जमीन का सारा कार्य पूर्ण होने के बाद वर्ष 2013 से अब तक उचित कार्रवाई नहीं हो रही है जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नवादा जिले से आए एक युवक ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि मेरे पिता जी गृह रक्षा वाहिनी में कार्यरत थे और उनका देहांत हो गया है उसके बाद परिवार को जो सुविधाएं उपलब्ध करायी जानी चाहिए वो अब तक नहीं उपलब्ध करायी गई है। अनुकंपा पर नौकरी भी नहीं मिली है, जिससे पूरा परिवार आर्थिक तंगी का दंश झेल रहा है। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग से जांचकर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

अररिया जिले से आए एक फरियादी ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि उनके पुश्तैनी जमीन को दबंगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इसकी शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को जांचकर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। गोपालगंज जिले से आए एक युवक ने मुख्यमंत्री से फरियाद करते हुए कहा कि उसके निजी जमीन में बिना सहमति के पुल का निर्माण किया जा रहा है। इस बात की शिकायत किए जाने के बाद भी अब तक मेरी जमीन पर किए जा रहे पुल का निर्माण कार्य नहीं रुक पाया है। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को जांचकर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, खान एवं भूतत्व मंत्री डॉ. रामानंद यादव, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक आरएस भट्ठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव / प्रधान सचिव / सचिव, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह तथा वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!