Jharkhand Assembly Elections: JMM ने जारी की दूसरी लिस्ट, रांची से महुआ माजी को बनाया उम्मीदवार

Edited By Khushi, Updated: 23 Oct, 2024 03:23 PM

jharkhand assembly elections jmm releases second list

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। झामुमो ने दूसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी को उतारा है। जारी लिस्ट के अनुसार रांची से महुआ माजी को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, अन्य उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित किये जाएंगे।

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। झामुमो ने दूसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी को उतारा है। जारी लिस्ट के अनुसार रांची से महुआ माजी को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, अन्य उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित किये जाएंगे।

बता दें कि झामुमो ने बीते मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए 35 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। 35 उम्मीदवारों में बरहेट (अजजा) से हेमंत सोरेन, राजमहल से एमटी राजा, बोरियो (अजजा) से धनंजय सोरेन, महेशपुर (अजजा) से स्टीफन मरांडी, शिकारीपाडा (अजजा) से आलोक सोरेन, नाला से रविन्द्रनाथ महतो, दुमका (अजजा) से बसंत सोरेन, मधुपुर से हफीजुल हसन, सारठ से उदय शंकर सिंह, गाण्डेय से कल्पना मुर्मू सोरेन, गिरिडीह से सुदिव्य कुमार, डुमरी से बेबी देवी, चन्दनक्यारी (अजा) से उमाकान्त रजक, बहरागोड़ा से समीर मोहन्ती टुण्डी से मथुरा प्रसाद महतो, घाटशिला (अजजा) से रामदास सोरेन, पोटका (अजजा) से संजीव सरदार, जुगसलाई (अजा) से मंगल कालिन्दी, ईचागढ़ से सबिता महतो, चाईबासा (अजजा) से दीपक बिरुवा, मझगांव (अजजा) से निरल पूरती, मनोहरपुर (अजजा) से जगत मांझी, खरसावां (अजजा) से दशरत गागराई, तमाड़ अजजा) से विकास मुण्डा, तोरपा (अजजा) से सुदीप गुड़यिा, गुमला (अजजा) से भूषण तिर्की, लातेहार (अजा) से बैद्यनाथ राम, गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर, जमुआ (अजा) से केदार हाजरा, भवनाथपुर से अनंत प्रताप देव, सिमरिया (अजा) से मनोज चन्द्रा, सिल्ली से अमित महतो, बरकट्ठा से जानकी यादव, धनवार से निजामुद्दीन अंसारी और लिट्टीपाड़ा से हेमलाल मुर्मू शामिल है।

13 और 20 नवंबर को झारखंड में चुनाव
गौरतलब है कि झारखंड में 13 और 20 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 23 नवंबर को ही आएंगे। झारखंड में 2 चरणों में चुनाव होंगे। झारखंड में विधानसभा की 81 सीटें हैं। झारखंड में  लगभग 2 करोड़ 60 लाख वोटर हैं। यहां 1 करोड़ 31 लाख पुरुष वोटर हैं  जबकि 1 करोड़ 29 लाख महिला वोटर हैं।  झारखंड में 29 हजार 562 बूथ पर वोट पड़ेंगे। झारखंड के हर बूथ पर 881 वोटर होंगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!