मणिपुर में फंसे 142 स्टूडेंट्स को लाया गया पटना, एयरपोर्ट पर छात्र बोले- मणिपुर में लग रहा था डर

Edited By Swati Sharma, Updated: 09 May, 2023 01:17 PM

142 students stranded in manipur were brought to patna

वहीं स्टूडेंट्स ने बताया मणिपुर में डर लग रहा था। बिहार आने पर छात्रों ने बिहार सरकार को धन्यवाद दिया। छात्रों ने कहा कि मणिपुर में हो रही हिंसा से कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही थी। छात्रों में 26 बच्चे झारखंड के भी हैं। छात्रों को लेने के लिए...

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): मणिपुर में हुई हिंसा में फंसे 142 बिहारी छात्र-छात्राएं पटना पहुंचे। दरअसल, बिहार सरकार ने अपने खर्चे पर विशेष विमान से सभी स्टूडेंट्स को पटना बुलवाया हैं। वहीं पटना एयरपोर्ट पर गुलाब का फूल देकर छात्रों का स्वागत किया गया। स्टूडेंट्स ने बताया कि मणिपुर में डर लग रहा था।

यह भी पढ़ेंः- मणिपुर में अध्ययनरत छात्रों को लाया जा रहा पटना, CM नीतीश बिहार के लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित

PunjabKesari

"मणिपुर में डर लग रहा था"
इधर, छात्रों ने बिहार आने पर बिहार सरकार को धन्यवाद दिया। छात्रों ने कहा कि मणिपुर में हो रही हिंसा से कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही थी। छात्रों में 26 बच्चे झारखंड के भी हैं। छात्रों को लेने के लिए उनके परिवार के लोग भी एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे। गौरतलब हो कि मणिपुर में 3 मई से हिंसा भड़की हुई है। इससे वहां के हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इसको देखते हुए नीतीश सरकार ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राज्य के सभी छात्र- छात्राओं को वापस लाने के लिए एक विशेष विमान की व्यवस्था की थी। 

यह भी पढ़ेंः-  राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने महान शूरवीर महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा पर किया नमन

PunjabKesari

क्या है मामला?
जानकारी के अनुसार, राज्य के करीब 300 विद्यार्थी मणिपुर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में फंसे हैं। वहीं आज यानि मंगलवार की सुबह छात्रों को विशेष विमान से पटना लाया गया। कुल 142 छात्र सकुशल पटना पहुंच चुके हैं। बता दें कि मणिपुर में बहुसंख्यक मेइती समुदाय द्वारा उसे अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में ‘ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर' (एटीएसयूएम) की ओर से बुधवार को आयोजित ‘आदिवासी एकजुटता मार्च' के दौरान चुराचांदपुर जिले के तोरबंग क्षेत्र में हिंसा भड़क गई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!