नीतीश बाबू को दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंक देंगी BJP: सुरजेवाला

Edited By Ramanjot, Updated: 27 Oct, 2020 01:36 PM

bjp will make nitish disappear from bihar after elections surjewala

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से जुड़े भाजपा (BJP) के विज्ञापनों एवं पोस्टरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तस्वीर नहीं होने को लेकर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने मंगलवार...

नई दिल्ली/पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से जुड़े भाजपा (BJP) के विज्ञापनों एवं पोस्टरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तस्वीर नहीं होने को लेकर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा ने नीतीश को अभी पोस्टर से गायब किया है, लेकिन 10 नवंबर को बिहार से ही गायब कर देगी। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) की बयानबाजी के पीछे भाजपा है।

बिहार से संबंधित कांग्रेस (Congress) की चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख सुरजेवाला ने कहा, ‘‘सात नवंबर को मतदान खत्म होने के बाद भाजपा, जदयू को कूड़ेदान में डाल देगी। ये लोग नीतीश बाबू को दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंक देंगे। इसीलिए लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को जदयू की सारी सीटों पर खड़ा किया है और भाजपा के 50 उम्मीदवार लोजपा के चुनाव चिन्ह पर जदयू के खिलाफ लड़ रहे हैं।''

नीतीश कुमार की तस्वीरें भाजपा के पोस्टरों में नहीं होने का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘नीतीश कुमार अभी पोस्टर से गायब हुए हैं, लेकिन भाजपा 10 नवंबर (मतगणना के दिन) को उन्हें बिहार से गायब कर देगी। यही भाजपाई षड्यंत्र है।'' सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘बिहार चुनाव में भाजपा तीन गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। एक गठबंधन जद(यू) के साथ है जो दिख रहा है। दूसरा गठबंधन लोजपा के साथ है और तीसरा गठबंधन असदुद्दीन ओवैसी के साथ है।'' उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन वैचारिक रूप से मजबूत है और ऐसे में जनता इसे एकमात्र विकल्प के तौर पर देख रही है।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके मैदान में उतरी कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!