पूर्णिया में अतिक्रमण भूमि खाली कराने गए पुलिस दल पर ग्रामीणों का हमला, कई लोग घायल

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Feb, 2022 11:14 AM

brought on the police team that went to clear the encroachment land in purnia

बताया जाता है कि जिला दंडाधिकारी पूर्णिया सह द्वितीय अपीलीय प्राधिकार द्वारा भूमि विवाद के मामले में पारित आदेश के आलोक में रुपौली अंचल के मौजा मतैली खेमचंद, थाना नंबर 284, खाता नंबर 502, खेसरा नंबर 977 एवं 1064, रकबा 4 डिसमिल जो बिहार सरकार गैर...

पूर्णियाः बिहार में पूर्णिया जिले के रुपौली थाना क्षेत्र के आझोंकोप इलाके में अतिक्रमित भूमि खाली कराने गए पुलिस दल पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया जिसमें कई लोगों के घायल होने की सूचना हे।

बताया जाता है कि जिला दंडाधिकारी पूर्णिया सह द्वितीय अपीलीय प्राधिकार द्वारा भूमि विवाद के मामले में पारित आदेश के आलोक में रुपौली अंचल के मौजा मतैली खेमचंद, थाना नंबर 284, खाता नंबर 502, खेसरा नंबर 977 एवं 1064, रकबा 4 डिसमिल जो बिहार सरकार गैर मजरूआ आम की भूमि है, को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए टीम गठित की गई थी। जिला दंडाधिकारी द्वारा पारित आदेश में लोक प्राधिकार अंचल अधिकारी रुपौली को आदेश दिया गया था कि बिहार सरकार की अतिक्रमित भूमि को नियमानुसार अतिक्रमण मुक्त कर एक माह के अंदर प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित किया जाए।

इसी आदेश के आलोक में जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए रुपौली के अंचल अधिकारी रा अनुमंडल पदाधिकारी धमदाहा से पुलिस बल की मांग की गई थी। अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा परशुराम सिंह प्रखंड विकास पदाधिकारी को दंडाधिकारी के रूप में तथा डॉ संजीव कुमार सज्जन अपर अनुमंडल पदाधिकारी धमदाहा को वरीय दंडाधिकारी के रूप में तथा थानाध्यक्ष रुपौली टीकापट्टी एवं मोहनपुर ओपी को पुलिस पदाधिकरी के रूप में आवश्यक महिला पुलिस बल के साथ प्रतिनियुक्त किया गया था। अतिक्रमण हटाने पहुंची दंडाधिकारी एवं पुलिस की टीम सुबह से ही अतिक्रमित भूमि को खाली करने को कह रहे थे। मगर महिलाएं घर खाली करने को राजी नहीं थी। जिसके बाद महिला पुलिस की मदद से बल प्रयोग किया गया। इसी बीच किसी ने एक घर मे आग लगा दी।

वहीं, ग्रामीणों का आरोप था कि घर खाली कराने के क्रम में पुलिस के द्वारा आग लगाया गया। आग को फैलता देख टीकापट्टी एवं धमदाहा से अग्निशमन दस्ता को बुलाकर तुरंत आग पर काबू पाया गया। इस बीच पुलिस की ओर से आग लगाने की अफवाह पर ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए और निर्माणाधीन सड़क पर बिछे हुए पत्थरों से पुलिस एवं प्रशासनिक दल पर हमला कर दिया। हमले में कई सरकारी वाहनों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए वहीं, प्रशासनिक दल के कुछ लोगों को भी चोटें आई हैं। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बताई जाती है।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!