CM नीतीश ने जेपी गंगा पथ एवं कच्ची दरगाह पर निर्माणाधीन गंगा ब्रिज का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 30 Apr, 2023 05:08 PM

cm nitish inspected jp ganga path and ganga bridge

पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि जेपी गंगा पथ का गायघाट तक निर्माण कार्य जून माह तक पूर्ण हो जाएगा। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पटना की आबादी बढ़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए...

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं- जेपी गंगा पथ परियोजना के बचे हुए निर्माण कार्य तथा गंगा नदी पर निर्माणाधीन कच्ची दरगाह- बिदुपुर 6 लेन ग्रीन फिल्ड पुल परियोजना के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया और अधिकारियों को तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री जेपी गंगा पथ होते हुए गायघाट पहुंचे और वहां कराए जा रहे निर्माण कार्य की प्रगति की विस्तृत जानकारी ली। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश
पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि जेपी गंगा पथ का गायघाट तक निर्माण कार्य जून माह तक पूर्ण हो जाएगा। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पटना की आबादी बढ़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए जेपी गंगा पथ का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जेपी गंगा पथ के बचे हुए निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करें ताकि लोगों का आवागमन और आसान हो सके। गंगा नदी में गंदा पानी नहीं गिरे इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें। गंदे पानी को सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट के माध्यम से शुद्ध करने की व्यवस्था करें। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री कच्ची दरगाह पहुंचे और गंगा नदी पर निर्माणाधीन कच्ची दरगाह - बिदुपुर 6 लेन ग्रीन फिल्ड पुल परियोजना के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया और कार्य की प्रगति की विस्तृत जानकारी ली। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से निर्माण कार्य के विभिन्न अवयवों एवं प्रगति कार्य के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कच्ची दरगाह से राघोपुर तक का निर्माण कार्य दिसंबर 2023 तक पूर्ण कर लिया जाएगा और बाकी बचे हुए निर्माण कार्य भी जल्द से जल्द पूर्ण कर लिए जाएंगे। 

PunjabKesari

निरीक्षण के दौरान उपस्थित लोग 
मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान कहा कि उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार की संपर्कता और बेहतर करने के लिए कच्ची दरगाह-बिदुपुर 6 लेन गंगा पुल का निर्माण कराया जा रहा है। राजधानी के पूर्वी हिस्से के लोगों का आवागमन सुगम बनाने के लिए जेपी गंगा पथ से इसे जोड़ा जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस परियोजना को जल्द से जल्द पूर्ण करें। इसको लेकर सरकार हरसंभव सहयोग करेगी। गंगा नदी पर इस पुल के बन जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, पथ निर्माण विभाग के सचिव संदीप कुमार आर पुडक्कलकट्टी, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा समेत अन्य वरीय अधीकारीगण एवं अभियंतागण उपस्थित थे। 

PunjabKesari

"इसी साल पूरा हो जाएगा जेपी गंगा पथ का निर्माण कार्य"
कच्ची दरगाह में निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने आज हमलोग यहां आए हैं। हमने अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा कराने को लेकर निर्देश दिया है। बीच में कोरोना के कारण निर्माण कार्य में दिक्कत हुई। हमलोग चाहते हैं कि इस साल अंत या फिर अगले साल के शुरुआती एक-दो महीने में निर्माण कार्य पूर्ण हो जाए। कार्य पूरा होने से लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी। जेपी गंगा पथ बनवा रहे हैं। इसी साल इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। नालंदा से लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सबकी चिंता आपलोग मत कीजिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!