भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर बिहार के जेल प्रमुख को NHRC का नोटिस, 6 हफ्तों में मांगी रिपोर्ट

Edited By Ramanjot, Updated: 26 Jul, 2022 01:30 PM

nhrc notice to bihar jail chief over poor quality of food

आयोग ने एक बयान में कहा कि एनएचआरसी ने बिहार के कारागार महानिदेशक को एक नोटिस जारी कर छह हफ्तों में एक रिपोर्ट मांगी है। बयान के अनुसार, एनएचआरसी ने मीडिया में आई इस खबर का स्वत: संज्ञान लिया कि बेगूसराय जेल में कैदियों में ‘‘खराब गुणवत्ता का भोजन''...

नई दिल्ली/पटनाः राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बिहार में बेगूसराय की एक जेल में कैदियों को कथित तौर पर खराब गुणवत्ता का भोजन परोसे जाने को लेकर राज्य के जेल प्रमुख को नोटिस जारी किया है।

आयोग ने एक बयान में कहा कि एनएचआरसी ने बिहार के कारागार महानिदेशक को एक नोटिस जारी कर छह हफ्तों में एक रिपोर्ट मांगी है। बयान के अनुसार, एनएचआरसी ने मीडिया में आई इस खबर का स्वत: संज्ञान लिया कि बेगूसराय जेल में कैदियों में ‘‘खराब गुणवत्ता का भोजन'' परोसा जा रहा है।

बयान के अनुसार, भोजन की गुणवत्ता के अलावा रिपोर्ट में राज्य की विभिन्न जेलों में कैदियों के लिए अन्य मूलभूत सुविधाओं की स्थिति के बारे में भी जानकारी देने को कहा गया है। बयान में कहा गया है कि मीडिया में आई खबर के अनुसार, यह विषय उस वक्त सामने आया, जब बेगूसराय जेल में कैद एक कैदी ने जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव से संपर्क किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!