चुनावी रैली में नीतीश बोले- देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे बेहतर कार्य

Edited By Ramanjot, Updated: 28 Oct, 2020 04:38 PM

nitish said in election rally

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज कहा कि राज्य के साथ-साथ देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में बेहतर कार्य हो रहे हैं। नीतीश ने यहां राज मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में...

दरभंगाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज कहा कि राज्य के साथ-साथ देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में बेहतर कार्य हो रहे हैं। नीतीश ने यहां राज मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में एक चुनावी रैली (Election Rally) को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार में बिहार को भी विकास के क्षेत्र में काफी मदद मिली है। इस मदद की बदौलत वह बिहार को आगे बढ़ाने में सफल हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने वैश्विक महामारी कोरोना की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बेहतर प्रयास हुए हैं और इस पर आम लोगों को जागरूक कर सफलता पाई गई है। बिहार में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने की दर 95 प्रतिशत से अधिक है। कोरोना महामारी के दौरान दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले लोगों को बिहार वापस में लाने के लिए सरकार ने काफी काम किया था।

नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के राशन काडर्धारी परिवारों को अप्रैल से ही प्रतिमाह पांच किलोग्राम अनाज और एक किलोग्राम दाल दी जा रही है। वहीं, प्रधानमंत्री मंत्री जन धन योजना के तहत प्रत्येक महिला लाभार्थी को 500 रुपये का आर्थिक लाभ भी प्रतिमाह दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कम समय में प्रधानमंत्री ने प्रशंसनीय योजना चलाकर देश को विकास के पथ पर अग्रसर किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में आठ नए चिकित्सा महाविद्यालय एवं दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बनाने की स्वीकृति देकर प्रधानमंत्री ने पूरे बिहार में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। दरभंगा में हवाईअड्डा का निर्माण भी बिहार के विकास में मील का पत्थर साबित होगा उन्होंने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में परिवर्तित होगा और विकास के मार्ग में चार चांद लगाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार को भी तरक्की के मार्ग पर ले जाने के लिए आपका सहयोग मिला तो बिहार जल्दी विकसित राज्यों की सूची में शामिल होगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!