अपने ननिहाल के स्कूल पहुंचकर शाहनवाज हुसैन ने पुरानी यादों को किया ताजा, बच्चों की वर्तमान दशा देख हुए आहत

Edited By Swati Sharma, Updated: 05 Sep, 2023 01:26 PM

shahnawaz refreshed old memories by reaching nanihal s school

पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन सोमवार को मुज़फ़्फ़रपुर अपने ननिहाल के उस गांव पहुंचे, जहां उनका जन्म हुआ और जहां उन्होंने बुनियादी शिक्षा लेकर कामयाबी की बुलन्दियों तक पहुंचे। ननिहाल के गांव की यह यात्रा ने उनकी...

मुज़फ़्फ़रपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन सोमवार को मुज़फ़्फ़रपुर अपने ननिहाल के उस गांव पहुंचे, जहां उनका जन्म हुआ और जहां उन्होंने बुनियादी शिक्षा लेकर कामयाबी की बुलन्दियों तक पहुंचे। ननिहाल के गांव की यह यात्रा ने उनकी कई पुरानी यादों को ताजा कर दिया। वहीं गांव के स्कूल, गांव की सड़कें और वर्तमान में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की दशा ने उन्हें आहत भी किया।

PunjabKesari

भाजपा नेता ने बच्चों को उपहार स्वरूप कई चीजें की भेंट
वहीं, ननिहाल के गांव के स्कूल की हालत और स्कूल में पढ़ रहे बच्चों की स्थिति को देखकर आहत भाजपा के कद्दावर नेता अपनी भावनाएं और अंतर्मन की पीड़ा को नहीं रोक सके। उन्होंने तत्काल विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को उपहार स्वरूप कई चीजें भेंट करने के साथ स्कूल की हालत को सुधारने के लिए पहल की बात कह दी। बता दें कि 12 दिसंबर 1968 को बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर जिले के सकरा प्रखंड के सुजावलपुर में अपने ननिहाल में जन्मे शाहनवाज हुसैन सोमवार जब अपने ननिहाल पहुंचे तो उनके आने की खबर जंगल की आग की तरह गांव में फैल गई। वहीं उनसे मिलने के लिए काफी संख्या में बचपन के मित्रों की टोली पहुंची। सभी से मिलने के बाद शाहनवाज उस विद्यालय पहुंच गए, जहां उन्होंने प्रथम तालीम हासिल की थी। उस समय और आज के स्कूल में अंतर यही था कि अपने बचपन में शाहनवाज पेड़ के नीचे बोरा पर बैठकर शिक्षा ग्रहण किया था और वर्तमान में इस विद्यालय का अब भवन बन गया है। लेकिन बच्चे वर्तमान में उन्हीं की तरह बोरा पर बैठ कर ही शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

शाहनवाज ने बच्चों से किए कई सवाल
शाहनवाज हुसैन के समय में भी स्कूल जाने के लिए पगडंडी थी और आज भी पगडंडी ही है। जब वे इस विद्यालय के क्लास रूम में पहुंचे तो बच्चों के चेहरे खिल उठे। सभी बच्चों से उन्होंने एक अभिभावक की तरह बात की। बच्चों को बोरा बिछाकर न पढ़ना पड़े इसके लिए उन्होंने डेस्क बेंच और बच्चों को जूते के साथ अन्य पढ़ाई लिखाई से सबंधित वस्तुएं देने का वादा किया। उन्होंने बच्चों से कई सवाल किए, जिसमे कुछ सवालों के जबाब में बच्चे शक्फका गए तो कुछ सवालों का जबाब बच्चों ने बड़ी बेबाकी से दिया। इस स्कूल के सभी क्लास रूमों में बारी -बारी से घूम कर उन्होंने बच्चों से बातचीत की। इस दौरान शाहनवाज हुसैन ने कहा कि विद्यालय मे भवन की कमी हैं। छात्र-छात्राओं को बैठने के लिए बेंच,  डेस्क नहीं हैं। साथ ही शिक्षकों को बैठने के लिए टेबल कुर्सी भी नहीं है। इसकी व्यवस्था भी एमएलसी विकास कोष से कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के छात्र-छात्राओं को जूता भी उपलब्ध कराया जाएगा।

PunjabKesari

'जमीन की व्यवस्था कर कराया जाएगा सड़क निर्माण'
स्थानीय लोगों ने कहा कि विद्यालय मे जाने के लिए रास्ता नहीं है। पगडंडी रास्ता से ही छात्र शिक्षक स्कूल आते-जाते हैं। इसपर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों से बातचीत कर जमीन की व्यवस्था करा सड़क निर्माण कराया जाएगा। इस अवसर पर नगर पंचायत सकरा के उपमुख्य पार्षद रणवीर कुमार सिंह, सैयद अली  इमरान, भाजपा नेता कपिलेश्वर प्रसाद, देवांशु किशोर ,पूर्व सरपंच मनीष कुमार, पूर्व सरपंच मो फसीउर रहमान ,मो मुन्ना, मो सद्दाम, मो इमरान, राजन कुमार सिंह,  प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!