सरकार के खजाने पर पहला अधिकार गरीबों का होना चाहिए: मुकेश सहनी

Edited By Nitika, Updated: 01 May, 2023 04:18 PM

statement of mukesh sahani

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी सोमवार को भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्रंतर्गत बुबरा गांव (कुटुकपुर डेरा) पहुंचे, जहां कुछ दिनों पूर्व आग लगने की घटना से कई घर जलकर राख गए थे।

 

पटनाः विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी सोमवार को भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्रंतर्गत बुबरा गांव (कुटुकपुर डेरा) पहुंचे, जहां कुछ दिनों पूर्व आग लगने की घटना से कई घर जलकर राख गए थे। इस दौरान सहनी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने पीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री भी बांटी।

पीड़ित परिवारों को भरोसा देते हुए कहा कि इस कठिन समय में वीआईपी पार्टी पीड़ित परिजनों के साथ मजबूती से खड़ी है। पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए वीआईपी प्रमुख ने कहा कि सरकार के खजाने पर पहला अधिकार गरीबों का होना चाहिए न कि अमीरों का। उन्होंने कहा कि यहां सैकड़ों लोगों के आशियाने उजड़ गए और राहत के नाम पर मात्र नौ हजार रुपए दिए जा रहे है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जिनका सबकुछ उजड़ गया हो, उसे 9 हजार रुपए में क्या हो सकता है। मुकेश सहनी ने कहा कि आग लगने की घटना के बाद पीड़ित परिवारों को सरकार को घर बनाकर देना चाहिए, इसके लिए सरकार को एक पॉलिसी बनानी चाहिए। वीआईपी के नेता ने कहा कि अधिकांश आग लगने की घटना झोपड़ीनुमा घरो में ही होता है और उसके बाद गरीबों का सबकुछ उजड़ जाता है।

सहनी ने पीड़ित परिजनों से वादा किया कि अगर हम लोगों की सरकार बनती है तो आग लगने की घटना में पीड़ित परिवारों को सुविधा या मदद देने के लिए अलग पॉलिसी बनाई जाएगी, जिससे पीड़ित परिवारों को कम से कम एक पक्के का आशियाना मिल सके। सरकार और जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि ऐसे पीड़ित परिवार के लोगों को घर बनाकर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद जिनका घर उजड़ता है, वे गरीब ही होते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!