औरंगाबाद में जहरीली शराब से 2 लोगों की मौत, सब इंस्पेक्टर और चौकीदार निलंबित, 3 लोग गिरफ्तार

Edited By Ramanjot, Updated: 23 May, 2022 11:47 AM

sub inspector suspended in aurangabad s death due to spurious liquor

संजय के परिवार वालों का कहना है कि उसने शनिवार की रात शराब पी थी और रविवार सुबह उसे मरा हुआ पाया गया। मृतक संजय दास झारखंड के फुसरो के वार्ड नंबर 13, ब्लॉक कॉलोनी का निवासी था और मदनपुर थाने के रानीगंज गांव में एक रिश्तेदार के यहां किसी काम से आया...

 

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद जिले में कथित जहरीली शराब से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं इस मामले में एक सब इंस्पेक्टर तथा स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के रानीगंज गांव में एक व्यक्ति संजय दास की मौत रविवार की सुबह हो गई।

संजय के परिवार वालों का कहना है कि उसने शनिवार की रात शराब पी थी और रविवार सुबह उसे मरा हुआ पाया गया। मृतक संजय दास झारखंड के फुसरो के वार्ड नंबर 13, ब्लॉक कॉलोनी का निवासी था और मदनपुर थाने के रानीगंज गांव में एक रिश्तेदार के यहां किसी काम से आया था। इसी गांव में दो दिन पहले एक स्थानीय व्यक्ति कृष्णा राम की भी संदिग्ध रूप से मौत हो गई थी, हालांकि कृष्णा राम की मौत के बारे में उसके घर वालों ने कोई शिकायत कहीं नहीं की थी।

दूसरी घटना भी मदनपुर थाने के सिंदुवार गांव की है, जहां पिंटू शर्मा नाम के व्यक्ति ने शनिवार की रात शराब पी थी और रविवार की सुबह अपने घर में मृत पाया गया। 30 वर्षीय पिंटू चौधरी ट्रेक्टर ड्राइवर का काम करता था। दोनों मृतकों के घर वालों ने जहरीली शराब से इनकी मौत होने की आशंका जताई है। इस सिलसिले में पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस अब तक इसे संदिग्ध रूप से जहरीली शराब से हुई मौत का मामला मान रही है। दोनों व्यक्तियों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है ताकि मृत्यु के असली कारणों का पता लगाया जा सक।

इस बीच मदनपुर थाने की मद्य निषेध इकाई के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुदर्शन चौधरी तथा स्थानीय चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर शराब की हैंडलिंग करने वाले तीन व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए औरंगाबाद के सदर अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम गठित की गई है जिससे 48 घंटों के अंदर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरे इलाके में छापेमारी की जा रही है और जांच समिति की रिपोर्ट एवं पोस्टमाटर्म रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!