केंद्र सरकार गरीबों की भलाई के लिए नहीं, केवल उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए हैः भूपेश बघेल

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Oct, 2020 11:19 AM

union government wants to benefit only industrialists baghel

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार गरीबों, किसानों और मजदूरों की...

भागलपुरः कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार गरीबों, किसानों और मजदूरों की भलाई के लिए नहीं है बल्कि कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए है।

बघेल ने जिले के गौराडीह प्रखंड के मुक्तापुर गांव में कहलगांव क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में जहां किसान- मजदूर के रुपए खत्म होते जा रहे हैं वहीं देश के बड़े उद्योगपति अंबानी और अडानी लगातार अमीर हो रहे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार को किसान-मजदूर और गरीबों से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि नए कृषि सुधार कानून किसानों के भलाई के लिए है लेकिन यह कानून केवल पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2200 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदे जाते हैं और बिहार के किसानों को 1200 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान बेचना पड़ रहा है। पूरे देश में छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जहां दो रुपए प्रति किलोग्राम की दर से सरकार गोबर भी खरीद रही है ताकि किसानों को इसका लाभ मिल सके। वहां पर जिस किसान के पास चार गायें हैं उनके गोबर की बिक्री कर 20 से 25 हजार रुपए प्रतिमाह कमाये जा रहे हैं।

बघेल ने बिहार की नीतीश सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आराम करने की बजाय और पांच साल का समय मांग रहे हैं जबकि उन्हें अब सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए ताकि नौजवानों को सत्ता की बागडोर संभालने का मौका मिला सके। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से राज्य के लोगों को वापस बिहार लौटने के लिए विवश होना पड़ा है लेकिन नीतीश सरकार ने उनके लिए कोई भी काम नहीं किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!