पेट्रोल पर 9.50 और डीजल पर घटा 7 रुपए उत्पाद शुल्क, दीपक प्रकाश ने PM और वित्तमंत्री का जताया आभार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 22 May, 2022 07:45 PM

excise duty reduced by rs 9 50 on petrol and rs 7 on diesel

प्रकाश ने कहा कि इससे जनता को बड़ा लाभ होगा। एक तो पेट्रोल डीजल की खरीद में लाभ होगा दूसरी ओर मालभाड़ा कम होने पर महंगाई भी कम होगी। उन्होंने राज्य सरकार से अपनी हठधर्मिता और बहानेबाजी छोड़कर वैट घटाने की मांग की। कहा कि पिछली बार दीपावली के समय भी...

रांची: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज केंद्र सरकार द्वारा जनता को पेट्रोल से 9.50 रुपए एवम डीजल से 7 रुपये वैट घटाने तथा गैस सिलेंडर पर 200 रुपए सब्सिडी से राहत देने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवम कर्मठ वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को प्रदेश भाजपा और राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की ओर से आभार प्रकट किया है।

प्रकाश ने कहा कि इससे जनता को बड़ा लाभ होगा। एक तो पेट्रोल डीजल की खरीद में लाभ होगा दूसरी ओर मालभाड़ा कम होने पर महंगाई भी कम होगी। उन्होंने राज्य सरकार से अपनी हठधर्मिता और बहानेबाजी छोड़कर वैट घटाने की मांग की। कहा कि पिछली बार दीपावली के समय भी केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपए और डीजल पर 10 रुपए उत्पाद शुल्क घटाए थे लेकिन राज्य सरकार ने एक पैसा भी वैट कम नही किया। उल्टे पेचीदे नियम कानून में उलझाकर राहत देने के नाम पर केवल जनता को धोखा दिया। कहा कि जितने पैसे राज्य सरकार की योजना के झूठे प्रचार के लिए विज्ञापन पर खर्च हुए होंगे, जनता को उतनी राहत भी नही मिली होगी।

नेता विधायकदल एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार गांव,गरीब, किसान को समर्पित सरकार है। जनता की पीड़ा को महसूस करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि छः महीनों में दो बार पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाकर केंद्र सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। कहा कि बीते नवंबर में पेट्रोल पर 5 रुपए और आज 9.50 रुपए उत्पाद शुल्क में कमी की गई जबकि डीजल में पिछली बार नवंबर में 10 रुपए और आज 7 रुपए की कमी की गई। उन्होंने कहा कि 12 गैस सिलिंडर में 200 रुपए सब्सिडी घोषित की गई। वहीं बाबुलाल मरांडी ने कहा कि केंद्र संवेदनशील सरकार है लेकिन राज्य की सरकार संवेदना विहीन सरकार है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!