विस चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए सरकारी खजाने का इस्तेमाल कर रही हेमंत सरकार: सुदेश महतो

Edited By Khushi, Updated: 09 Sep, 2024 12:51 PM

hemant government is using government treasury to woo voters

‘ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन' (आजसू) पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो ने बीते रविवार को झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार पर विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए ‘‘राजकोष का इस्तेमाल' करने का आरोप लगाया।

रांची: ‘ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन' (आजसू) पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो ने बीते रविवार को झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार पर विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए ‘‘राजकोष का इस्तेमाल'' करने का आरोप लगाया। महतो ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार, सरकार नहीं शिकारी बन गयी है। लोकतंत्र के मालिक जनता की चुनी सरकार चुनाव से पहले उसके मतदाताओं का शिकार करने के लिए सरकारी खजानों का चारा फेंक रही है।

सुदेश महतो ने आरोप लगाया कि सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं करके राज्य के युवाओं और महिलाओं को धोखा दिया है। रांची के प्रभात तारा मैदान में ‘झारखंड नवनिर्माण संकल्प रैली' को संबोधित करते हुए महतो ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न योजनाओं के नाम पर अपने खजाने का इस्तेमाल कर रही है।'' सुदेश महतो ने कहा कि इस सरकार को सत्ता से बेदखल करने का समय आ गया है.

महतो ने कहा, ‘‘सरकार ऐसे समय में योजनाएं शुरू कर रही है, जब चुनाव में बस एक या दो महीने बचे हैं। अगर सरकार राज्य के लोगों के प्रति ईमानदार होती, तो वह इन योजनाओं को वर्षों पहले शुरू कर देती।'' उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने युवाओं को नौकरी और बेरोजगारी भत्ता न देकर धोखा दिया है। महतो ने कहा कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सत्ता में आया तो वह समाज के हर वर्ग, खासकर युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य के लिए नीतियां लागू करेगा। आजसू पार्टी राज्य में भाजपा की सहयोगी है। वहीं, रैली में राज्य के विभिन्न जिलों से हजारों युवाओं ने हिस्सा लिया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!