झारखंड में लेवी वसूल करने आए 3 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 08 Aug, 2022 10:31 AM

police arrested 3 criminals who came to collect levy in jharkhand

गिरफ्तार अपराधियों में खूंटी निवासी सुरेश महतो, दशम फॉल निवासी सुखराम मुंडा और बुंडू निवासी गौरव मुंडा शामिल हैं। इनके पास से एक पिस्तौल, दो जिंदा गोली, दो मोबाइल, एक बाइक, भाकपा माओवादी का पोस्टर और बैनर बरामद किया गया है।

 

रांचीः झारखंड में भाकपा माओवादी संगठन के नाम पर लेवी वसूले आए तीन अपराधकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में खूंटी निवासी सुरेश महतो, दशम फॉल निवासी सुखराम मुंडा और बुंडू निवासी गौरव मुंडा शामिल हैं। इनके पास से एक पिस्तौल, दो जिंदा गोली, दो मोबाइल, एक बाइक, भाकपा माओवादी का पोस्टर और बैनर बरामद किया गया है।

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी माओवादी के नाम पर लेवी वसूलने और आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए दशम फॉल थाना क्षेत्र के आड़ाडीह के पास बाइक से घूम रहे हैं। सूचना के बाद बुंडू डीएसपी अजय कुमार और सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सुबोध कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने कारर्वाई करते हुए दो भागों में बैठकर एंबुश लगाकर आने-जाने वालों पर नजर रख रही थी।

इसी दौरान बाइक पर सवार तीन अपराधी आते हुए दिखाई दिए जिसे छापेमारी टीम ने रुकने का इशारा किया लेकिन बाइक सवार अपराधी भागने का प्रयास करने लगे जिसे टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया । तीनो ने पूछताछ में बताया कि कीताबेड़ा में बन रहे सरकारी पुल के ठेकेदार से 20 लाख रुपया की मांग करने गए थे। एसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों अपराधी पूर्व में माओवादी राममोहन मुंडा के सहयोगी के रूप में काम कर चुके हैं। साथ ही साथ गिरफ्तार सुरेश महतो उर्फ लंबू का पीएलएफआई उग्रवादी लाका पाहन के साथ भी संबंध रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!